करौली पुलिस में ऑपरेशन विभीषण, 14 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

करौली पुलिस में ऑपरेशन विभीषण, 14 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

तीन हैडकांस्टेबल व 11 कांस्टेबल टिप्पणी के साथ फील्ड पोस्ंिटग से हटाए

करौली जिले के हिण्डौन, सूरौठ तथा टोडाभीम थाना क्षेत्रों में आपराधिक तत्वों से गठजोड़ और समाजकंटकों को संरक्षण देकर पुलिस की साख को बट्टा लगाने वाले 14 पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने लाइन हाजिर कर दिया। खास बात यह है कि स्थानान्तरण आदेश में अंकित किया गया है कि भविष्य में इनको हिण्डौन और टोडाभीम क्षेत्र के थाने में पदस्थापित नहीं किया जाए।

By: Surendra

Published: 16 Jun 2021, 08:27 PM IST

करौली जिले की पुलिस में ऑपरेशन विभीषण, 14 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

तीन हैडकांस्टेबल व 11 कांस्टेबल टिप्पणी के साथ फील्ड पोस्ंिटग से हटाए

करौली जिले के हिण्डौन, सूरौठ तथा टोडाभीम इलाके के थाना क्षेत्रों में आपराधिक तत्वों से गठजोड़ और समाजकंटकों को संरक्षण देकर पुलिस की साख को बट्टा लगाने वाले 14 पुलिसकर्मियों को जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बुधवार को लाइन हाजिर कर दिया। इन पुलिसकर्मियों को तत्काल कार्यमुक्त किया गया है। खास बात यह है कि इनके स्थानान्तरण आदेश में यह भी अंकित किया गया है कि भविष्य में इनको कभी हिण्डौन और टोडाभीम सर्किल क्षेत्र के किसी थाने, सीओ कार्यालय और यातायात यूनिटों में पदस्थापित नहीं किया जाए।
बताया गया है कि इनकी संदिग्ध गतिविधियों के कारण इस तरह की कार्रवाई की गई है।

पता चला है कि पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा करौली जिले में क्राइम कंट्रोल के लिए गुप्त ऑपरेशन 'विभीषणÓ चला रहे हैं। लम्बे अर्से तक इलाके में पदस्थ रहकर शराब माफिया, सट्टा और जुआ के अड्डे संचालित करने वालों से सांठगांठ, अवैध वसूली व अपराधियों को संरक्षण देने का काम करने वाले पुलिसकर्मियों की पड़ताल की जा रही है। इस बारे में सम्बन्धित थाना प्रभारियों से भी जानकारी मांगी गई थी। इसके बाद एसपी ने हिण्डौन के नई मण्डी व सूरौठ थाना, टोडाभीम थाना व डीएसपी कार्यालय में पदस्थ तीन हैडकांस्टेबल एवं 11 कांस्टेबलों को लाइन हाजिर किया है।

पूरी रीको चौकी लाइन हाजिर

नई मण्डी थाना इलाके की रीको चौकी पर कार्यरत सभी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर किए गए हैं। इनमें कार्यवाहक चौकी प्रभारी रामहरी गुर्जर के अलावा कांस्टेबल शीशराम गुर्जर व अमित कुमार शामिल हैं। सूत्र बताते हैं कि तीनों पुलिसकर्मी काफी लंबे समय से रीको पुलिस चौकी पर थे।

इनका कहना है

जिन 14 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है, उनके खिलाफ शिकायतें प्राप्त हो रही थी। इस पर उन्हें लाइन हाजिर किया है। भविष्य में इन्हें टोडाभीम व हिण्डौन सर्किल में पदस्थापित नहीं करने का नोट भी डाला है।
मृदुल कच्छावा, जिला पुलिस अधीक्षक, करौली।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned