पानी पर फूटा गुस्सा, फोड़ी मटकियां

हिण्डौनसिटी. गर्मी की दस्तक के साथ ही शहर में पेयजल संकट गहराने लगा है। नलों से हो रही कम समय व कम दबाव की आपूर्ति से पानी के लिए हायतौबा का दौर शुरू

By: vinod sharma

Published: 13 Mar 2018, 11:56 AM IST

महिलाओं ने तहसील तथा जलदाय कार्यालय पर किया प्रदर्शन,
हिण्डौनसिटी. गर्मी की दस्तक के साथ ही शहर में पेयजल संकट गहराने लगा है। नलों से हो रही कम समय व कम दबाव की आपूर्ति से पानी के लिए हायतौबा का दौर शुरू हो गया है। पानी की किल्लत को लेकर सोमवार को वार्ड ३४ के चौपड़ा कुआं क्षेत्र की महिलाओं का सब्र टूट गया। पार्षद संजीदा बानो व युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव एजाज अहमद के नेतृत्व में महिलाओं ने रीती मटकियां व बर्तन लेकर तहसील कार्यालय में पहुंच प्रदर्शन किया। मौके पर एसडीओ व तहसीलदार के नहीं मिलने से महिलाएं कार्यालय परिसर में धरने पर बैठ गईं। करीब आधे घंटे बाद महिलाओं ने एसडीओ के रीडर को १५ दिन में पेयजल समस्या के समाधान नहीं होने पर जाम लगाने की चेतावनी का ज्ञापन सौंप रवाना हो गई। बाद में महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय में पहुंच सहायक अभियंता का घेराव कर मटकी फोड़ प्रदर्शन किया। सुबह करीब ११ बजे मुस्लिम व अन्य वर्गोंं की पचास से अधिक महिलाएं रीते बर्तनों
को लेकर तहसील कार्यालय पहुंच गई। जहां महिलाओं ने पेयजल की मांग को लेकर राज्य सरकार व जलदाय विभाग की अनदेखी के नारे लगाए।
महिलाओं का कहना था कि शहर में ५८ करोड़ रुपए की शहरी पुनर्गठित जलयोजना के तहत लोगों को पानी मुहैया होना तो दूर की कोड़ी हो रहा है।
पुरानी कचहरी क्षेत्र में टंकी जर्जर होने से बाद भी नई टंकी का निर्माण नहीं हो रहा है।
ऐसे वार्ड ३४ क्षेत्र के लोगों को पानी के लिए भटकना पड़
रहा है। इस दौरान अफसाना, गुलशन, सितारा, शीला, मदीना, नसीम सहित चौपड़ा कुआ क्षेत्र के कई मोहल्लों की महिलाएं मौजूद थी।
एईएन को घेरा
तहसील परिसर में अधिकारी नहीं मिलने पर महिलाएं जलदाय विभाग कार्यालय पहुंच गई। जहां उन्होंने सहायक अभियंता भीमसेन तनेजा को घेर कर पेयजल समस्या के हालातों से अवगत कराया। साथ ही टंकी निर्माण नहीं कराने पर खरी-खोटी सुनाई। महिलाओं ने मटकियां फोड़ प्रदर्शन किया। इस पर सहायक अभियंता महिलाओं के जलयोजना के कार्य में तेजी लाने की आश्वासन दिया।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned