scriptफाग गीतों पर झूमी महिलाएं, होली मिलन समारोह का आयोजन | Organizing women on Phag songs, organizing Holi meet ceremony | Patrika News

फाग गीतों पर झूमी महिलाएं, होली मिलन समारोह का आयोजन

locationकरौलीPublished: Mar 29, 2019 11:59:37 am

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

फाग गीतों पर झूमी महिलाएं, होली मिलन समारोह का आयोजन

करौली. होली का त्योहार निकलने के बाद भी शहर में फाग गीतों की धूम मची है। होली मिलन समारोह के बीच गूंज रहे फाग गीतों पर महिलाएं नृत्य करती नजर आती हैं।। इसी क्रम में गुरुवार को नगरपरिषद की ओर से यहां चौधरी पाड़ा स्थित वासुदेव मंदिर में होली मिलन समारोह का आयोजन हुआ। नगरपरिषद के वार्ड 23 की पार्षद व नगरपरिषद के सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष अर्चना सेठी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं ने एक से बढ़कर एक फाग गीतों की प्रस्तुति दी।
इस मौके पर महिलाओं ने एक-दूसरे को गुलाल लगाई और होली गीतों पर नृत्य किया। इस दौरान मदनमोहनजी मंदिर भक्त मण्डली, गोमतीदास मंदिर की मण्डली, सीताबाड़ी महिला भक्त मण्डली की महिलाओं ने फाग गीत गाए। कार्यक्रम में विमला, अनुराधा, अनीता, हेमलता, ममता, संतोष, सरला सेठी सहित अन्य महिलाएं मौजूद थे।

चार माह से नहीं मिल रहा गेहूं
करौली. जिला मुख्यालय के समीपवर्ती आमनपुरा-खूबनगर के बाशिंदों को गत चार माह से राशन का गेहूं नहीं मिल रहा है। इससे ग्रामीण परेशान हैं। इसे लेकर गुरुवार को कई महिला-पुरुष यहां कलक्ट्रेट पहुंचे और गेहूं नहीं मिलने की शिकायत की। ग्रामीणों ने जिला रसद अधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान ग्रामीण निरंजन, मुरारी, भंवरसिंह, रूपसिंह, कंवरसिंह, मोहन, रंगी आदि ने बताया कि गत चार माह से उन्हें राशन डीलर की ओर से गेहूं उपलब्ध नहीं कराया जा रहा। इसके अलावा चीनी, तेल भी नहीं मिल रहा। इसके चलते उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने जिला रसद अधिकारी से शीघ्र समस्या का समाधान कराने की मांग की।
परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण
करौली. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विशेश उडऩदस्ता दल ने गुरुवार को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा। दल के संयोजक विजेन्द्र सिंह गुर्जर, सदस्य कृष्ण कुमार अग्रवाल , प्रदीप शांडिल्य ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मंडरायल , महात्मा ज्योतिबा फुले उच्च माध्यमिक विद्यालय करौली , बाटदा, सेंट मैरी उच्च माध्यमिक विद्यालय मैगजीन परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान परीक्षाएं सुचारू रूप से संचालित मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो