scriptओवरलोड बजरी वाहन के टक्कर से 12 लोग हुए बुरी तरह जख़्मी- आक्रोशित ग्रामीणों ने एटक सड़क मार्ग किया जाम | Overloaded Trali and Auto collision 12 injured Villagers Protest | Patrika News

ओवरलोड बजरी वाहन के टक्कर से 12 लोग हुए बुरी तरह जख़्मी- आक्रोशित ग्रामीणों ने एटक सड़क मार्ग किया जाम

locationकरौलीPublished: Nov 04, 2017 08:50:15 pm

ग्रामीणों का कहना है कि बजरी के वाहनों से होने वाले हादसों को लेकर एकट गांव के सड़क मार्ग से बजरी वाहनों पर पाबन्दी लगाई जाए।

road accident
यहां करौली में ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली और ऑटो के बीच जोरदार टक्कर का मामला सामने आया है। जबकि बताया जा रहा है कि ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली बनास नदी से रवाना हुई थी और टेम्पों से जा टकराई। तो वहीं इस घटना में चालक समेत 12 लोग घायल हो गए। घटना में घायल सभी लोगों को एम्बुलेंस के जरिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हाड़ोती लाया गया। जहां उनका इलाज किया जा सके।
इस हादसे में घायल हाड़ोती पंचायत के श्रीपुरा निवासी सौरभ 14, रीना 20, संजय 14, बाबूलाल 34, ममता 30, नीरज 16, सुरेश 25, पृथ्वीराज 30, मुकेश 30, 12 वर्षीय मोनिका, एकट के सुग्रीव बैरवा और टेम्पो चालक एटक निवासी रामसिंह को भर्ती कराया गया। तो वहीं जानकारी के मुताबिक, उपचार के बाद श्रीपुरा के सौरभ, रीना, संजय के सिर में गम्भीर चोट आने से सवाई माधोपुर के लिए रैफर कर दिया।
इस तरह हुआ हादसा-

टेम्पो चालक राम सिंह मीना अपने निजी टेम्पो से श्रीपुरा के बैरवा समाज के लोगों को कमलेश्वर धाम ले जा रहा था। वहां से गुजरते समय हाड़ोती बनास नदी में ओवरलोड टै्रक्टर-ट्रॉली ने टैम्पो को टक्कर मार दी।
ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन-

टेम्पो को शुक्रवार रात टक्कर मार कर 12 लोगों को घायल करने पर एकट के पूर्व सरपंच जगनलाल मीना के नेतृत्व मे ग्रामीणों ने शनिवार अल सुबह से ही रानेटा-हाड़ोती सड़क मार्ग के रूपपुरा मोड़ पर जाम लगाया दिया। ग्रामीण गिर्राज, नसरूद्दीन खान प्रकाश,काडू,बाबूलाल,रामधन, हरसहाय ने बताया कि हाड़ोती बनास नदी से बजरी भर कर 800 से 1 हजार की की तादाद मेें निकलने वाले वाहनों से सड़क किनारे बसे लोगों को आए दिन हादसे का अंदेशा लगा रहता है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि बजरी के वाहनों से होने वाले हादसों को लेकर एकट गांव के सड़क मार्ग से बजरी वाहनों पर पाबन्दी लगाई जाए।
दो दिन पहले ओवरलोड वाहन से हुआ था हादसा-

गौरतलब है कि सपोटरा के डाबरा ग्राम पंचायत के जनकपुर मेें शादी समारोह में आए बरगमा निवासी छोटेलाल मीना की अज्ञात डम्पर से कुचलने से मौत हो गई थी। शुक्रवार को भी हाड़ोती निवासी कल्याणी पत्नी कुट्टन महाबर को टक्कर मारने पर ग्रामीणों द्वारा बजरी के वाहनों के खिलाफ जाम लगाया गया था। बता दें कि हाड़ोती बनास नदी क्षेत्र से दिन रात गुजरने वाले वाहनों पर पुलिस और खनिज विभाग द्वारा अवैध बजरी वाहनों पर अंकुश नहीं लगाए जाने से ओवरलोड वाहन लगातार दौड़ते रहते हैं। जिसके कारण ये हादसे होते रहते हैं। पिछले दिनों डाबरा गांव मे बजरी से भरें ओवरलोड डम्पर ने बुजुर्ग को कुचल दिया और अब टेम्पों में टक्कर मार दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो