script50 लाख में बना पंचायत भवन, हुआ उद्घाटन | Panchayat building built in 50 lakhs, inaugurated | Patrika News

50 लाख में बना पंचायत भवन, हुआ उद्घाटन

locationकरौलीPublished: Apr 14, 2021 08:28:10 pm

Submitted by:

Surendra

50 लाख में बना पंचायत भवन, हुआ उद्घाटन
विधायक ने किया लोकार्पण
विधायक ने जानी क्षेत्र की समस्याएंं, समाधान और विकास का दिलाया भरोसा
करौली जिले में कैलादेवी के समीप खोहरी गांव में 50 लाख रुपए की लागत से निर्मित ग्राम पंचायत भवन का बुधवार को पूर्व मंत्री तथा सपोटरा विधायक रमेश मीणा ने लोकार्पण किया।इस मौके पर विधायक ने क्षेत्र के ग्रामीणों को समस्याओं के समाधान और विकास कार्यों का भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिला प्रशासन और राज्य सरकार विकास के लिए प्रयत्नशील है।

50 लाख में बना पंचायत भवन, हुआ उद्घाटन

50 लाख में बना पंचायत भवन, हुआ उद्घाटन

50 लाख में बना पंचायत भवन, हुआ उद्घाटन

विधायक ने किया लोकार्पण

50 लाख की लागत से खोहरी गांव में हुआ है निर्माण
विधायक ने जानी क्षेत्र की समस्याएंं, समाधान और विकास का दिलाया भरोसा
करौली जिले में कैलादेवी के समीप खोहरी गांव में 50 लाख रुपए की लागत से निर्मित ग्राम पंचायत भवन का बुधवार को पूर्व मंत्री तथा सपोटरा विधायक रमेश मीणा ने लोकार्पण किया।
इस मौके पर विधायक ने क्षेत्र के ग्रामीणों को समस्याओं के समाधान और विकास कार्यों का भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिला प्रशासन और राज्य सरकार विकास के लिए प्रयत्नशील है। वे उनकी मांगों को प्रशासन और सरकार तक पहुंचाएंगे। क्षेत्र में विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।
विधायक बोले कि वे इलाके से आने वाली शिकायतों और समस्याओं के समाधान के लिए हर स्तर पर प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने मनरेगा के तहत ईमानदारी और गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने पर जोर दिया। साथ ही हिदायत दी कि भ्रष्टाचार और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
विधायक ने क्षेत्र के सरपंचों को बिना भेदभाव के विकास कार्य कराने का विश्वास दिलाया। इससे पहले विधायक ने ग्राम पंचायत के नवनिर्मित भवन का फीता काटा और शिला पट्टिका का अनावरण भी किया। क्षेत्र के ग्रामीणों ने विधायक रमेश मीणा सहित अन्य अतिथियों का माला- साफा पहनाकर स्वागत किया।
इस मौके पर कैलादेवी पुलिस उपाधीक्षक महावीर मीणा, विकास अधिकारी तथा खोहरी ग्राम पंचायत सरपंच महेश माली भी मौजूद रहे।
कार्यक्रम में बिंदापुरा सरपंच सुरेश, खूबनगर सरपंच रमेश मीणा, कैलादेवी सरपंच प्रतिनिधि ऋषि, पूर्व जिला परिषद सदस्य रामकेश मीणा, कुंजी मीणा करसाई, जलधारी मीणा सैमरदा, रामसहाय मीणा गुरदह देवनारायण गढ़ी का गांव, राम सिंह भांकरी, सुमेर पंडित करणपुर, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष सुरेश शर्मा एवं खोहरी ग्राम पंचायत के पंच पटेल मौजूद रहे।
कैलादेवी ट्रस्ट से जताई नाराजी

कार्यक्रम में क्षेत्र के ग्रामीणों ने कैलादेवी ट्रस्ट द्वारा खोहरी ग्राम पंचायत क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कचरा डालने की शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि ट्रस्ट ने खोहरी ग्राम पंचायत क्षेत्र को कचरा डिपो बना रखा है। इससे ना केवल गंदगी रहती है बल्कि दुर्गंध उड़ती है। बीमारियां फैलने की आशंका भी है। इस पर विधायक रमेश मीणा ने अफसोस जताया। साथ ही कहा कि कैलादेवी ट्रस्ट प्रबंधन की मनमानी से आमजन त्रस्त है। ट्रस्ट का विकास कार्यों के प्रति कोई रुझान नहीं है। ट्रस्ट ने बड़े पैमाने पर अतिक्रमण कर रखे हैं। ट्रस्ट की यह मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएग।ी इस बारे में राज्यसरकार स्तर पर शिकायत करेंगे।

कोरोना गाइडलाइन पालना का संदेश

विधायक रमेश मीणा ने क्षेत्र के ग्रामीणों को कोरोना गाइडलाइन पालना का संदेश दिया। विधायक ने कहा कि कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सरकार की ओर से वैक्सीनेशन व्यवस्था की गई है। ग्रामीण अपने क्षेत्र में वैक्सीनेशन करा कर सहयोग करें। विधायक ने कहा कि ग्रामीण सोशल डिस्टेंस की पालना करें और मास्क लगाएं। उन्होंने विभिन्न कार्यक्रम में अधिक भीड़ नहीं जुटाने की अपील की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो