scriptपंचायत चुनाव: जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशियों पर नजर, ग्राउण्ड रिपोर्ट से तैयार होंगे पैनल | Panchayat elections: An eye on the winning and durable candidates, the | Patrika News

पंचायत चुनाव: जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशियों पर नजर, ग्राउण्ड रिपोर्ट से तैयार होंगे पैनल

locationकरौलीPublished: Nov 29, 2021 01:16:58 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Panchayat elections: An eye on the winning and durable candidates, the panels will be prepared from the ground report
बसपा प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारियों ने ली पदाधिकारियों की बैठक, दावेदारों से लिए आवेदन
टिकट के लिए नेताओं की हो रही चरण वंदना

पंचायत चुनाव: जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशियों पर नजर, ग्राउण्ड रिपोर्ट से तैयार होंगे पैनल

हिण्डौनसिटी. बयाना रोड स्थित होटल में हुई बैठक में टिकटार्थियों से आवेदन लेते बसपा प्रदेशाध्यक्ष व प्रभारी।

हिण्डौनसिटी. पंचायती राज चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों की खोज तेज कर दी है। कांग्रेस और भाजपा के साथ बहुजन समाज पार्टी भी जिला परिषद सदस्य एवं पंचायत समिति सदस्य के लिए जिताऊ व टिकाऊ प्रत्याशी तलाश रहीं है। तीनों ही पार्टियो के पदाधिकारी स्वयं के सर्वे और फील्ड रिपोर्ट पर मंथन कर प्रत्याशियों का पैनल बनाने की तैयारी में जुट गई हैं। लम्बे इंतजार के बाद जिले में हो रहे पंचायती राज चुनाव में टिकट के लिए दावेदारों की लंबी कतारें पार्टी के आला पदाधिकारियों के घर और दफ्तरों के बाहर लगने लगी है। टिकट के दावेदार अपनी फील्ड रिपोर्ट अच्छी बनवाने के साथ ही पार्टी के बड़े नेताओं की चरण वंदना में भी पीछे नहीं हैं।

पंचायती राज चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही प्रमुख दलों के नेताओं की सक्रियता अचानक बढ़ गई है। कांग्रेस की ओर मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ. जितेन्द्र सिंह गुर्जर व पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा द्वारा हिण्डौन व करौली में किए टिकटों के मंथन के बाद रविवार को बहुजन समाज पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा व प्रदेश प्रभारी सुरेश आर्य एवं अमरसिंह बंशीवाल की मौजूदगी में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक बयाना रोड स्थित गोयनका होटल में हुई।
पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की
बसपा प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारियों ने पंचायती राज चुनाव में पार्टी की ओर से अब तक की गई तैयारियों पर चर्चा की। साथ ही हिण्डौन, टोडाभीम व नादौती विधानसभा क्षेत्रों की पंचायत समितियों के अलावा जिला परिषद करौली के सदस्य पद के दावेदारों के आवेदन लिए।
उन्होंने प्रभारियों व सह प्रभारियों, ब्लॉक अध्यक्षों से दावेदारों को लेकर फीड बैक लिया। इस मौके पर सर्व सम्मति से निर्णय किया कि प्रत्याशी चयन में टिकाऊ, जिताऊ और पार्टी के कार्यकर्ता को प्राथमिकता दी जाएगी। बैठक में मौजूद सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर में एकजुट होकर पंचायती राज चुनाव लडऩे और जिला प्रमुख व सभी पंचायत समितियों में बसपा के प्रधान निर्वाचित कराने का संकल्प दोहराया। बैठक में पार्टी के जिला अध्यक्ष शिवसिंह जाटव, जिला प्रभारी दौलतराम जाटव, हिण्डौन विधानसभा प्रभारी रिंकू खेड़ीहैवत, विधनसभा अध्यक्ष स्वरुपलाल, जिला संयोजक विक्रमसिंह, हरिओम गोगरिया मौजूद थे।
दावेदारों की लंबी लिस्ट, जल्द पैनल तैयार होने की उम्मीद
बसपा सूत्रों का कहना है कि जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के टिकट मांगने वालों की लिस्ट लंबी है। मौटे अनुमान के तौर पर अब तक जिला परिषद सदस्यों के लिए २०० से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं, वहीं पंचायत समिति सदस्यों के लिए करीब ३५० आवेदन मिले हैं। अभी इन आवेदनों की जांच कर दावेदारों की सूची तैयार की जा रही है। सभी सीटों के लिए दो-तीन नामों को अंतिम रूप देकर पैनल तैयार जिला चुनाव संचालन समिति को सौंप दिया जाएगा। इस पर पार्टी की चुनाव संचालन समिति पैनल को अंतिम रूप देकर प्रदेश मुख्यालय की मुहर के लिए जयपुर भेजेगी। संभावना है कि तीन-चार दिन में प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो