राजस्थान के इस जिले में पंचायत चुनाव की कुछ ऐसी छाई है रौनक

करौली. पंचायत चुनाव के पहले चरण की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे ही चुनावी चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं।

By: Dinesh sharma

Updated: 06 Jan 2020, 03:48 PM IST

करौली. पंचायत चुनाव के पहले चरण की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे ही चुनावी चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं। इससे गांवों में चुनावी माहौल की सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

विशेष रूप से गांवों में इन दिनों चुनावी चर्चाएं जोरों पर हैं। इन चर्चाओं के चलते गांवों में चुनावी चर्चाओं से चौपालें आबाद हो रही हैं।
पंच-सरपंच पद के लिए होने वाले चुनावों को लेकर जहां दावेदार अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। दावेदार अपनी जीत के आंकड़ों का गणित बिठाकर मतदाताओं से संपर्क साधने में भी हुई हैं। पंच-सरपंच पद के लिए भाग्य आजमाने वाले दावेदारों ने जनसंपर्क में भी तेजी ला दी है। पंच-सरपंच अब घर-घर जाकर वोटरों का लुभाते नजर आ रहे हैं। तो वहीं मतदाता भी इन दिनों संभावित प्रत्याशियों की चर्चाओं में मशगूल हैं।

इन चर्चाओं के बीच वे संभावित दावेदारों के नामों पर चर्चा कर वे भी उनकी हार-जीत के गणित का अंगुलियों पर गिनते नजर आते हैं। कड़ाके की सर्दी के बीच सुबह-शाम अलावों पर चुनावी चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं।


गौरतलब है कि जिले में पहले चरण में पंच-सरपंच के लिए तीन पंचायत समितियों करौली, सपोटरा तथा मण्डरायल में चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 17 जनवरी को होगा, जबकि नामांकन 8 जनवरी को दाखिल होंगे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned