पापा ने अस्पताल ले जाकर बताया ऐसे होता है रोगियों का उपचार

पापा ने अस्पताल ले जाकर बताया ऐसे होता है रोगियों का उपचार
पापा ने अस्पताल ले जाकर बताया ऐसे होता है रोगियों का उपचार

Anil dattatrey | Updated: 19 Sep 2019, 11:39:37 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

Papa told the hospital that this is how patients are treated

बिटिया @work

राजस्थान पत्रिका की शुरू से सोच रही है कि बिटियाओं को कामकाज की दुनिया में आगे लाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। इसी क्रम में 22 सितम्बर को अंतरराष्ट्रीय डॉटर्स डे पर बिटियाओं को माता-पिता के कामकाज को जानने समझने की मुहिम राजस्थान पत्रिका की ओर प्रति वर्ष ही आयोजित होती है।
इस बार पत्रिका अपने इस मिशन को पूरे एक सप्ताह चला रहा है। इसी क्रम में बिटिया अपने मम्मी पापा के साथ ऑफिस में आकर उनके रोजाना किए जाने वाले काम को देख
रही हैं और इससे अपने अनुभव भी ले रही हैं। उनको अहसास हो रहा है कि माता पिता अपने व्यवसाय, सर्विस या अन्य जिम्मेदारी का कैसे निवर्हन करते हैं। इसमें उनको कितनी चुनौती और परेशानियां हैं।
इसी क्रम में.....

ऑफिस- राजकीय चिकित्सालय, हिण्डौनसिटी।
बिटिया का नाम- आराध्या गुप्ता
पिता का नाम- डा. अजय गुप्ता

अनुभव- पापा के साथ चिकित्सालय जाकर रोगियों की जांच करने के उपकरणों को देखा। स्टेथस्कॉप से फेंफडे व दिल की धडक़न सुनी तथा बीपी इंस्ट्रूमेंट की जानकारी ली। रोगियों से बात करने का तौर तरीका भी जाना-आराध्या गुप्ता

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned