scriptPattas of plots distributed to 105 people, job cards issued to 101 wor | 105 जनों को बांटे भूखंडों के पट्टे, 101 श्रमिकों को जारी किए जॉब कार्ड | Patrika News

105 जनों को बांटे भूखंडों के पट्टे, 101 श्रमिकों को जारी किए जॉब कार्ड

Pattas of plots distributed to 105 people, job cards issued to 101 workers

- फुलवाडा में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगा शिविर

करौली

Published: November 17, 2021 11:52:31 pm

हिण्डौनसिटी. उपखण्ड क्षेत्र की फुलवाडा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बुधवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगे शिविर में 105 जनों को भूखंडों के आवासीय पट्टे एवं 101 श्रमिकों को मनरेगा योजना के तहत जॉब कार्ड वितरित किए गए। शिविर में एसडीएम अनूप सिंह ने ग्रामीणों की समस्याएं सुन मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।
105 जनों को बांटे भूखंडों के पट्टे, 101 श्रमिकों को जारी किए जॉब कार्ड
105 जनों को बांटे भूखंडों के पट्टे, 101 श्रमिकों को जारी किए जॉब कार्ड

एसडीएम ने बताया कि शिविर में पंचायत राज विभाग ने आवासीय भूमि के 105 पट्टे जारी करने के साथ ही महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत श्रमिकों के लिए 101 जॉब कार्ड जारी किए। राजस्व विभाग ने 108 नएं नामांतकरण खोले, जबकि 940 खातों का शुद्धिकरण किया गया। खाता विभाजन के 15 प्रकरणों का भी निस्तारण किया।
इधर कृषि विभाग द्वारा मिट्टी के 40 नमूनों का संग्रहण कर 10 मृदा स्वास्थ्य कार्ड जारी किए। चिकित्सा विभाग की टीम ने 232 रोगियों का उपचार किया, साथ ही 52 जनों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया।आयोजना विभाग की ओर से पीएमएसबीवाई के तहत 320 एवं पीएमजेडीवाई के तहत 24 लोगों को लाभान्वित किया गया।
समाज कल्याण विभाग की टीम ने पेंशन के 6 व पालनहार योजना के तहत एक पत्रावली को स्वीकृति प्रदान की। शिविर में महिला अधिकारिता एवं बाल विकास विभाग द्वारा मातृत्व वंदना योजना के तहत 37 नए आवेदन लिए गए साथ ही 106 जनो में टीकाकरण किया।

ग्रामीणों ने उप स्वास्थ्य केंद्र पर बिजली कनेक्शन करानेे, विद्यालय को क्रमोन्नत कराने एवं गांव में पेयजल की उचित व्यवस्था करवाने की मांग की। एसडीएम ने लाभार्थियों को आवासीय भूमि के पट्टे, कृषि यंत्र, मृदा स्वास्थ्य कार्ड एवं जॉब कार्ड आदि वितरित किए गए।
शिविर में कृषि विभाग विभाग चिकित्सा विभाग समाज कल्याण परिवहन विभाग सहित 22 विभागों ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया। इस दौरान तहसीलदार हेमेन्द्र मीणा, विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार गुप्ता, सरपंच गौरव सोलंकी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.