scriptपेयजल संकट पर गुस्साए लोग , तीन घंटे किया विरोध प्रदर्शन | People angry over drinking water crisis, protested for three hours | Patrika News

पेयजल संकट पर गुस्साए लोग , तीन घंटे किया विरोध प्रदर्शन

locationकरौलीPublished: Dec 11, 2019 11:44:19 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

People angry over drinking water crisis, protested for three hours.Water has not been coming from the taps in Surath for 15 days. Drinking water scarcity in 400 houses of Surath townसूरौठ में 15 दिन से नलों से नहीं आ रहा पानी

 सूरौठ कस्बे के 400 घरों में पेयजल की किल्लत

पेयजल संकट पर गुस्साए लोग , तीन घंटे किया विरोध प्रदर्शन

सूरौठ/ हिण्डौनसिटी. कस्बे के मरघट तिराहा क्षेत्र, होरी वालों के पुरा एवं नहर के पास वाले क्षेत्र में 15 दिन से पेयजल समस्या झेल रही लोगों का बुधवार को सब्र टूट गया। क्षेत्र के करीब 400 घरों में नलों से पानी नहीं आने पर लोगों ने करीब 3 घंटे तक प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने सडक़ पर खाली मटके फोड़े एवं विरोध प्रदर्शन किया।
लोगों ने जलदाय विभाग के अभियंताओं के खिलाफ नारेबाजी कर अपनी नाराजगी जाहिर की। लोगों के विरोध की सूचना पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कनिष्ठ अभियंता रामसिंह मीणा मौके पर पहुंचे। आकोशित लोगों ने जेइएन को खूब खरी-खोटी सुनाई। जेइएन मीणा ने 24 घंटे में पेयजल समस्या का निस्तारण का भरोसा दिलाने पर लोग शांत हुए।

जलदाय विभाग की बोरिंग खराब होने की वजह से कस्बे के मरघट तिराहा क्षेत्र, होरी वालों के पुरा एवं नहर के पास वाले क्षेत्र में बुधवार सुबह घरों के नलों में पानी नहीं आने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। हिण्डौन देहात ब्लॉक कांग्रेस के प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी, पूर्व सरपंच राधेश्याम खटीक,वार्ड पंच भगवान सिंह माली, कांग्रेस जिला सचिव पुरुषोत्तम बंसीवाल सहित काफी लोग मरघट के पास एकत्रित हुए तथा सडक़ पर खाली मटके फोड़ कर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने विभागीय अभियंताओं के खिलाफ नारे लगाए।
कस्बेवासियों ने बताया कि नलों में पानी नहीं आने से पेयजल संकट के हालात बने हैं। 15 दिन से काफी दूर चल कर हैंडपंपों से पानी लाना पड़ रहा है। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता भीमसेन तनेजा एवं कनिष्ठ अभियंता राम सिंह मीणा को पेयजल समस्या के बारे में दूरभाष पर अवगत कराया ।
इस पर कनिष्ठ अभियंता राम सिंह मीणा दोपहर करीब 12 बजे सूरौठ पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों की समझाइश की। कनिष्ठ अभियंता मीना ने जलदाय विभाग की खराब पडे नलकूप को देखा तथा विभागीय कर्मचारियों से जलापूर्ति सुचारू कराने पर चर्चा की। कनिष्ठ अभियंता ने लोगों को 24 घंटे में नलकूप की मोटर को दुरुस्त करवा कर जल आपूर्ति बहाल करने का भरोसा दिलाया। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोग शांत हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो