script

यहां की शिमला बनी सर्वसमाज की लाडो,शादी कराने और बच्चों की परवरिश में सहयोग को आगे आए लोग

locationकरौलीPublished: Apr 18, 2019 10:41:24 pm

Submitted by:

vinod sharma

People from all over the country like Shimla, Ladu, marriage and support for the upbringing of the people

People from all over the country like Shimla, Ladu, marriage and suppo

यहां की शिमला बनी सर्वसमाज की लाडो,शादी कराने और बच्चों की परवरिश में सहयोग को आगे आए लोग


करौली. पिता की पांच दिन पहले असामयिक मौत और माता का संरक्षण पहले ही छिन जाने से असहाय हुई शिमला की शादी के लिएसर्व समाज के लोग आगे आए हैं। इससे अब उसकी शादी शान से 22 अप्रेल को ही होगी। साथ ही छोटे भाइयों के खाने और पढ़ाई के लिए भी अनेक लोगों ने सहयोग करने का संकल्प लिया है।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका में १८ अप्रेल को लग्न के दिन उठी पिता की अर्थी, अब शिमला की कैसे उठेगी डोली शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने तथा राजस्थान पत्रिका फेसबुक पर बच्चों की मार्मिक स्थिति के प्रसारण के बाद लोगों की पीडि़त बच्चों के प्रति मानवीय संवेदना जागी हैं।
इनकी मदद के लिए अनेकों लोग आगे आए हैं। इसी क्रम में सर्व समाज के लोगों की बैठक यहां मित्तल पाइप्स के परिसर में हुई। वहां विभिन्न लोगों ने शादी का सामान उपलब्ध कराने सहित अन्य सहयोग करना तय किया। बैठक में मृतक राधेश्याम जाटव की बहन तथा मौसेरे भाई पप्पू जाटव भी मौजूद थे। जिन्होंने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति पहले से दयनीय है।इस पर लोगों ने शादी का समस्त सामान जैसे सोने की बाली, पायजेब, रसोई गैस सिलेण्डर, चूल्हा, सिलाई मशीन, डबल बैड, गद्दा, बर्तन कपड़े, पंखा, कूलर, बक्शा तथा अन्य सामान उपलब्ध कराने की घोषणा की। हाथो-हाथ रुपए एकत्र कर सामान खरीदा गया। बैठक में डॉ. बीएल मीना,डॉ. सुशील मीना, डॉ. रीतेश जैन सहायक आचार्य मुनेश मीना, जिला वैश्य महासम्मेलन समिति के जिलाध्यक्ष मनोज गर्ग बीड़ी वाले, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिद्वीचंद बंसल, दक्ष प्रजापति विकास संस्थान के जिलाध्यक्ष रामेश्वर प्रजापति, विकास अधिकारी गुलाब गुर्जर, शिवा एकेडमी स्कूलके निदेशक सुधीर नायर, राधा मदनमोहन भोजन शाला के पदाधिकारी, राज्यपाल से पुरस्कृत शिक्षक मुकेश सारस्वत, शिक्षक संघ अम्बेडकर के जिलाध्यक्ष अमृतलाल छाबड़ा, शैलेन्द्र बागोरिया, विष्णु मंडल व हिण्डौन सिटी के सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।
आज लेकर जाएंगे सामान
शिमला की शादी में मदद के लिए सर्व समाज के लोग शुक्रवार को शादी का सामान लेकर मेंगराकला गांव जाएंगे। मेंगरा कला गांव में शादी का सामान परिजनों को उपलब्ध कराएंगे। गौरतलब है कि मेंगराकला गांव के राधेश्याम जाटव अपनी बेटी की शादी का कार्ड करौली में बग्गीखाना स्थित अपनी बहन के घर देने आया, जो विद्युत निगम के ग्रिड स्टेशन में घुस गया। आरोप है कि निगम के कर्मचारियों ने गलतफहमी में उसकी पिटाई कर दी, जिससे उपचार के दौरान जयपुर में दम तोड़ दिया। जिस दिन उसकी पुत्री शिमला की लग्न जानी थी उसी दिन राधेश्याम की अर्थी उठी। राधेश्याम की पत्नी की मौत पहले हो चुकी है। इस कारण उसकी बेटी सहित तीन पुत्र असहाय हो गए। इससे शिमला की शादी की तैयारियों और व्यवस्थाओं को लेकर संकट आया था। सर्व समाज के लोगों ने आगे आकर यह संकट दूर करने का बीड़ा उठाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो