कफ्र्यू में घरों से बेवजह निकले लोग, पुलिस ने पकड़ किए क्वारंटीन

People left home unnecessarily in curfew, police apprehended quarantine
थानेदारों के साथ सड़कों पर उतरे डीएसपी ने 25 जने किए संस्थागत क्वारंटीन, 376 लोगों के काटे चालान, 129 वाहन जब्त

By: Anil dattatrey

Published: 05 May 2021, 10:38 AM IST



हिण्डौनसिटी. कोरोना का वायरस तबाही मचाए हुए है। हर रोज सैंकडों लोग संक्रमण का शिकार हो रहे हंै, तो कईयों की मौत हो रहीं है। राज्य सरकार भी महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा घोषित कर सख्ती बरतने का आदेश जारी कर चुकी है। बावजूद इसके बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में मंगलवार को उपखंड मुख्यालय पर पुलिस ने खासी सख्ती दिखाई।


डीएसपी किशोरी लाल स्वयं थानेदारों को साथ लेकर सड़कों पर उतरे और बेवजह घूमते मिले लोगों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान 25 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया। साथ ही मास्क नहीं पहनने व सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने पर 376 लोगों के चालान काट कर 38 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई। यही नहीं 129 दुपहिया व चौपहिया वाहनों को मोटर वाहन अधिनियम के तहत जब्त किया गया।

पहले दिन पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाईयों से लोगों में हडकंप मच गया। पुलिस की नाकेबंदी वाले इलाकों से बचने के लिए लोग संकरी गलियों के रास्ते मंजिल तक पहुंचने की जद्दोजहद करते दिखे। जन अनुशासन पखवाड़े के बाद अब महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में पाबंदी के बावजूद लोगों की गतिविधियां सड़कों पर जारी रहने से पुलिस के सब्र का बांध टूट गया। डीएसपी किशोरी लाल, कोतवाली थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद, नई मंडी थानाप्रभारी दिनेशचंद मीणा व सदर थाना प्रभारी कृपाल सिंह व पुलिस फोर्स को साथ लेकर शहर की सड़कों पर निकल पड़े और जो लोग फिजूल में घूमते हुए मिले, पुलिस ने बल प्रयोग करने में भी कोताही नहीं बरती। स्टेशन रोड़, करौली रोड़, बयाना रोड़, मोहन नगर इलाके में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर घूमते हुए मिले। जिनको पुलिस ने हलके बल का प्रयोग करते हुए घरों के अंदर भेजा। साथ ही 25 जनों को देवनारायण छात्रावास में क्वारंटाइन कर दिया।

अब तो सख्ती से निपटेगी पुलिस-
सरकार द्वारा घोषित महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में बार-बार अपील करने के बावजूद लोग फिजूल में सड़कों पर घूम रहें हैं। कई दिनों से पुलिस लोगों को समझा रही थी कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए ही सरकार ने ये कदम उठाया है, इसलिए गाइडलाइंस की पालना की जाए। लेकिन अब जो लोग बेवजह बाजार में नजर आए पुलिस फोर्स सख्ती से निपटेगी।

किशोरी लाल, पुलिस उपाधीक्षक हिण्डौनसिटी।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned