script

सभापति के समर्थन में आई भाजपा और गुर्जर समाज के लोग

locationकरौलीPublished: Nov 17, 2019 11:05:33 am

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. स्थानीय नगरपरिषद के प्रकरण में सभापति राजाराम गुर्जर के पक्ष में भाजपा सामने आई है।

सभापति के समर्थन में आई भाजपा और गुर्जर समाज के लोग

सभापति के समर्थन में आई भाजपा और गुर्जर समाज के लोग

करौली. स्थानीय नगरपरिषद के प्रकरण में सभापति राजाराम गुर्जर के पक्ष में भाजपा सामने आई है। भाजपा की ओर से चेतावनी दी है कि राजनीतिक द्वेषता से कोई कार्रवाई की गई तो आंदोलन किया जाएगा। इस बारे में जिला कलक्टर के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया।
इसी प्रकरण में सभापति की पत्नी जिला परिषद सदस्य डॉ. सौम्या गुर्जर ने पुलिस द्वारा बिना नोटिस के उनके जयपुर आवास पर पहुंचने का आरोप लगाया है। नगरपरिषद के कार्मिकों की हड़ताल को लेकर जिला परिषद सदस्य सौम्या गुर्जर ने पत्रकार वार्ता की। इसमें उन्होंने सफाईकार्मिकों को चार माह से वेतन नहीं मिलने को अफसोस जनक बताया जबकि परिषद के अधिकारियों द्वारा खुद का वेतन आहरित करने पर हैरत जताई।
उन्होंने आरोप लगाया कि कमीशन की वजह से संविदा पर लगे सफाईकार्मिकों का वेतन अटका है। सभापति ने जब सफाईकार्मिकों के हक में कार्रवाई की तो उनके खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज कराई गई है। राजनीतिक दबाव के चलते शनिवार को सुबह करौली से पुलिस बिना किसी जांच-नोटिस के उनके जयपुर आवास पर पहुंच गई। वे बोली कि सरकार द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है।
इस मामले को गलत तरीके से राजनीतिक तूल दिया जा रहा है। वे बोली कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष हेमेन्द्र वशिष्ठ ने कहा कि सफाई कार्मिकों को चार माह तक वेतन नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। सभापति ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं, लेकिन यदि कांग्रेस सरकार के जनप्रतिनिधि इसे राजनीतिक मुद्दा बनाएंगे तो भाजपा कार्यकर्ता भी न्याय के लिए आंदोलन करेंगे। उन्होंने झूठे तरीके से एफआईआर दर्ज होने का आरोप लगाते हुए प्रशासन से प्राथमिकी की निष्पक्षता से जांच कराने की मांग की।
इस मामले में भाजपाइयों ने जिला कलक्टर के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने के दौरान पार्षद पंकज लवानिया, अर्चना सेठी, अशोक वर्मा सहित रामेश्वर ठेकेदार, समाजसेवी बबलू शुक्ला,शीशराम गुर्जर, सियाराम गुर्जर आदि मौजूद रहे।
इन सभी ने एडीएम से कहा कि हड़ताल के चलते शहर की सफाई बदहाल हो गई है। शहर सड़ रहा है। कार्यालय में कामकाज ठप है। उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर से सफाईकार्मिकों का वेतन दिलाकर हड़ताल समाप्त कराने की मांग की। इस दौरान गुर्जर समाज के कई लोग भी मौजूद रहे जिन्होंने भी मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
ज्ञापन देने पहुंचे सदस्यों से अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन तोमर ने धैर्य रखने की नसीहत दी। साथ ही निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कार्मिकों को वेतन दिलाने एवं सफाई व्यवस्था शुरू कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो