मामा को ठगने वाले भांजे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Police arrested nephew who cheated maternal uncle.Case of grabbing millions of rupees by hacking computer. -कम्प्यूटर हैक कर लाखों रुपए हड़पने का मामला

हिण्डौनसिटी. शेयर ब्रोकर मामा के दफ्तर के यूजर आईडी व पासवर्ड हैक कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले कम्प्यूटर ऑपरेटर भांजे को कोतवाली थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।


थानाप्रभारी परभाती लाल ने बताया कि आरोपी मोहन नगर में टेलीफोन एक्सचेंज के समीप का निवासी रवि कुमार बंसल है। जिसे न्यायालय के आदेश पर भेजा गया है। थानाप्रभारी ने बताया कि श्रीराम कॉलोनी निवासी शेयर ब्रोकर बजरंग लाल अग्रवाल ने मोहन नगर स्थित अपने ऑफिस में भांजे रवि बंसल को कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर रखा था।

नजदीकी रिश्तेदार होने की वजह से पीडि़त मामा की अनुपस्थिति में दफ्तर कर पूरा कामकाज आरोपी रवि ही संभालता था। शेयर मार्केट का काम होने से प्रतिदिन कई निवेशक लाखों रुपए जमा कराने आते थे। लालच आने पर आरोपी रवि ने रिकॉर्ड में हेराफेरी कर लाखों रुपए हड़प लिए।

कुछ समय बाद चोरी पकड़े जाने पर पीडि़त बजरंग लाल ने आरोपी रवि को नौकरी से निकाल दिया। जिसके बाद आरोपी ने दफ्तर की यूजर आईडी व पासवर्ड को हैक कर गुप्त निजी सूचनाएं अर्जित कर ली। जिसके बाद फर्जी मेल आईडी से पीडित को सेबी में शिकायत करने की धमकी भरे मैसेज भेजता।

इसके बाद आरोपी ने पीडित से 10 लाख 24 हजार रुपए राजीनामा के बतौर ले लिए। इसके बावजूद फिर से आरोपी अपने मामा पर दबाव बनाने लगा। इससे तंग आकर बजरंग लाल ने चार माह पहले आरोपी रवि के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने अनुसंधान के बाद आरोपी रवि बंसल को गिरफ्तार कर लिया।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned