scriptकैमरे में कैद हुआ चोर तो पुलिस ने चंद घंटों में दबोचा | Police caught the thief while caught in camera in a few hours | Patrika News

कैमरे में कैद हुआ चोर तो पुलिस ने चंद घंटों में दबोचा

locationकरौलीPublished: Feb 17, 2020 11:30:50 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Police caught the thief while caught in camera in a few hours
चुराया सामान व नकदी बरामद. डीएसपी कार्यालय के सामने किराना की दुकान में शटर तोड़ की थी चोरी

कैमरे में कैद हुआ चोर तो पुलिस ने चंद घंटों में दबोचा

कैमरे में कैद हुआ चोर तो पुलिस ने चंद घंटों में दबोचा,कैमरे में कैद हुआ चोर तो पुलिस ने चंद घंटों में दबोचा,कैमरे में कैद हुआ चोर तो पुलिस ने चंद घंटों में दबोचा

हिण्डौनसिटी. डीएसपी कार्यालय के सामने किराने के दुकान में चोरी की वारदात कैद होने पर पुलिस ने सोमवार को फुटेज के आधार पर चोर को चंद घंटे बाद ही दबोच लिया। साथ ही दुकान से चुराए सूखे मेवे व कुछ नकदी भी बरामद की ली। चोरी के आरोप में गिरफ्तार केशवपुरा निवासी राजेंद्र खत्री है। जो पूर्व में इसी किराने की दुकान पर नौकरी करता था। इस मामले में किराना दुकानदार टीकमचंद पंसारी ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

किराना दुकानदार टीकम चंद ने बताया कि सोमवार सुबह 10 बजे उसका पुत्र रोहित ने दुकान खोलने के लिए ताले खालने लगा को शटर के दोनों कुण्डे टूटे हुए थे। सूचना पर व्यापार महासंघ अध्यक्ष अजय मित्तल व परचून किराना संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल सहित अनेक दुकानदार मौके पर पहुंच गए। पीडित दुकानदार ने प्राथमिकी में बताया कि शटर तोड़ घुसे चोर ने दुकान के गल्ले से १० हजार रुपए व करीब २५ हजार रुपए की कीमत के काजू, बादाम, पिस्ता व किशमिश के पैकेट को चुरा ले गया।
जानकारी मिलते ही डीएसपी श्योराजमल मीणा व कोतवाली थाना प्रभारी परभाती लाल मय जाप्ता के दुका पर पहुंच और घटना का मौका मुआयना किया। इस दौरान डीएसपी ने दुकान मे लगे सीसीसी टीवी कैमरे खंगाले तो चोरी की वारदात सहित चोर का चेहरा भी सामने आ गया। दुकानदार द्वारा चोर की पहचान करने पर पुलिस ने उसे घर से दबोच लिया। थाने लाकर पूछताछ करने के बाद उसकी निशान देही पर पुलिस ने सूखे मेवे के 61 पैकेट व 23 सौ रुपए बरामद कर लिए।
तंगहाली की वजह से की चोरी-
पुलिस पूछताछ में आरोपी राजेंद्र खत्री ने बताया कि आर्थिक स्थित ठीक नहीं होने गृहक्लेश के कारण चोरी करना कबूला है। वह पहले इसी दुकान पर नौकरी करता था। वर्तमान में जयपुर विद्युत निगम के सिटी पॉवर हाउस में ठेका पर चतुर्थश्रणी कर्मचारी के रूप में लगा है। सिटी पॉवर हाउस के सामने स्थित दुकान में वारदाता को अंजाम दे दिया।
एक घंटे प्रयास, 20 मिनट में चोरी कर फरार
पुलिस ने बताया कि चोर ने दुकान की शटर तोडऩे के लिए एक घंटे प्रयास किया। वहीं २० मिनट में वारदात को अंजाम दे माल लेकर फरार हो गया।
सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिग के अनुसार चोर रात १२ बजकर एक मिनट पर दुकान के बाहर शटर पास बैठ गया। इस दौरान वह रात एक बजकर दो मिनट पर शटर के कुंदे तोड़ कर दुकान में घुस गया। जहां से उसने काउंटर दराज में रखे 10 हजार रुपए व रैकों से सूखे मेवों के पैकिटों को खाली किए दाल के कट्टे में भर ले गया।
दुकानों पर कैमरे लगवाएं दुकानदार-
चोरी की सूचना पर मौके पर पहुंचे दुकानदारों से परचून किराना संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल ने सीसी टीवी कैमरे लगवाने की बात कही है। ताकि दुकान की दिन रात निगरानी रह सके। दुकान में कैमरे लगे होने की वजह से चोर की गिरफ्तारी के साथ सामान की बरामदगी हो सकी है। वहीं दुकानदारों ने पुलिस अधिकारियों से रात में शहर में चौराहों पर प्रभावी गश्त कराने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो