scriptमतदान आज, व्यवस्थाएं चाक चौबंद | Polling today, arrangements chalked | Patrika News

मतदान आज, व्यवस्थाएं चाक चौबंद

locationकरौलीPublished: Aug 26, 2019 05:31:10 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. जिले के राजकीय व निजी महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान मंगलवार को सुबह आठ से एक बजे तक होगा इस दौरान करौली के पीजी महाविद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है।

मतदान आज, व्यवस्थाएं चाक चौबंद

मतदान आज, व्यवस्थाएं चाक चौबंद


करौली. जिले के राजकीय व निजी महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान (Polling today, arrangements chalked) मंगलवार को सुबह आठ से एक बजे तक होगा इस दौरान करौली के पीजी महाविद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। जिला पुलिस अधीक्षक ने पीजी महाविद्यालय पहुंच व्यवस्थाओं की जांच की तथा जिले में छात्रसंघ चुनाव के लिए ४०० जवानों की तैनाती के आदेश जारी किए है। करौली राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने बताया कि ४ हजार ६० मतदाता (Polling today, arrangements chalked) चुनाव में मतदान करेंगे। चुनाव के लिए आठ मतदान बूथ बनए गए है। आठ मतदान दलों का गठन व एक रिजर्व दल का गठन किया गया है। मुख्य दरवाजे पर ही परिचय पत्र देखकर ही महाविद्यालय के अंदर प्रवेश दिया जाएगा। कक्षाओं के हिसाब से परिचय पत्रों का रंग जारी किया है। इसी प्रकार राजकीय कन्या महाविद्यालय में ६९8 छात्राएं मतदान में भाग लेंगी तथा तीन मतदान दलों का गठन किया गया है। इधर चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। परिचय पत्र के साथ आने वाले विद्यार्थियों को पुलिस प्रवेश देगी। इसके अलावा पुरानी कलक्ट्ररी सर्किल, गुलाब बाग, तीन बड़ क्षेत्र में पुलिस का जाप्ता रहेगा। यातायात अभी डायवर्ट नहीं किया है। लेकिन जरुरत पडऩे पर सुबह के महाविद्यालय के सामने की सड़क से वाहनों का डायवर्ट किया जा सकता है।

आमने-सामने व त्रिकोणीय मुकाबला होगा
करौली के कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव के पद आमने-सामने का मुकाबला होगा। चारों पदों पर आठ प्रत्याशी चुनाव के मैदान में है। इसी प्रकार स्नातकोत्तर महाविद्यालय में त्रिकोणात्मक मुकाबला है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के रामवीर प्रजापत. एनएसयूआई के अंकुर मीना, निर्दलीय अतर सिंह गुर्जर, रविन्द्र कुमार जाटव, वओमप्रकाश मीना अध्यक्ष पर चुनाव का मुकाबला है।

एसपी ने चेताया
जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने महाविद्यालय पहुंच व्यवस्थाओं की जांच की। उन्होंने छात्रसंघ पदाधिकारियों को चेताते कहा कि आछार संहित का उल्लंघन व गैर कॉलेज के विद्यार्थी कार्यालयों पर मिलने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान किसी प्रत्याशी की गाड़ी में डंडा या हथियार मिलने पर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर थाना प्रभारी मोहम्मद शफीक, प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना भी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो