scriptसड़क में घंसा ट्रक, घटिया निर्माण की खुली पोल | Poor construction pole appeared openly | Patrika News

सड़क में घंसा ट्रक, घटिया निर्माण की खुली पोल

locationकरौलीPublished: Jul 26, 2018 06:57:26 pm

Submitted by:

vinod sharma

हादसा टला

Poor construction pole appeared openly

सड़क में घंसा ट्रक, घटिया निर्माण की खुली पोल

करौली.स्थानीय जिला मुख्यालय के मण्डरायल रोड पर गुरुवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग की सड़क घंसने से ट्रक फंस गया। हांलाकि बड़ा हादसा टल गया। लेकिन घटिया निर्माण की पोल खुलकर सामने आ गई। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने २०१४-२०१५ में एसपी कार्यालय से शिकारगंज तक सड़क का निर्माण कराया गया। इस सड़क पर गत दिनों से दरार पडऩा शुरू हो गया। बारिश होने पर रविवार को मण्डरायल की तरफ से आ रहा ट्रक बाल भारती स्कूल के सामने की सड़क पर गड्ढे घंस गया। इस कारण आस-पास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई तथा ट्रक चालक व परिचालक ने ट्रक से कूदकर जान बचाई। मार्ग पर ट्रक के फंसने से दो घंटे तक जाम लग गया। इस कारण करौली व मण्डरायल मार्ग पर दोनों तरफ जाम लग गया। जाम लगने से मण्डरायल जाने वाले वाहनों को परेशानी हुई। पुलिस ने डायवर्ट कर वाहनों को निकाला।
सीएम की घोषणा पर तैयार हुआ रोड
एसपी कार्यालय से शिकारगंज तक मार्ग बदहाल होने से मार्ग पर पैदल चलना भी दूभर था। इस कारण लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री (सीएम) ने ढाई करोड़ रुपए की लागत से सड़क निर्माण शुरू कराया। सार्वजनिक निर्माण कार्य कराया। आरोप है कि निर्माण के समय ही घटिया सामग्री के उपयोग की शिकायत की गई , पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं ने शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया। अब रोड घंसने से घटिया निर्माण की पोल खुलकर सामने आ गई।
इस बार से भी शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया
इस बार बारिश की शुरुआत में सड़क पर गड्डे पड़ गए थे। जिसकी शिकायत जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र भारद्वाज, पूर्व पार्षद कुलदीप पाठक, धीरेन्द्र भारद्वाज आदि ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से की। लेकिन अधिकारियों ने सड़क की मरम्मत नहीं की। मरम्मत के अभाव में रोड का टूटना शुरू हो गया। उन्होंने घटिया निर्माण करने वाले अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है।
जांच करेंगे
मण्डरायल रोड पर सीवरेज लाइन नीचे जाने से सड़क घंस गई। इस मामले की जांच भी की जाएगी। इसके बाद ही सड़क की क्वालिटी का पता चलेगा।
राजवीर सिंह अधिशासी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग करौली
वीडिओ- करौली। मण्डरायल रोड पर सड़क के गड्ढे में फंसा ट्रक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो