scriptराजस्थान के इस शहर में ऑनलाइन ठगी कर दिव्यांगों का 77 क्विंटल गेहूं हड़पा | Poor Wheat Grab | Patrika News

राजस्थान के इस शहर में ऑनलाइन ठगी कर दिव्यांगों का 77 क्विंटल गेहूं हड़पा

locationकरौलीPublished: Nov 20, 2019 11:37:15 am

Submitted by:

vinod sharma

सपोटरा, करौली. जिले में अभी तक एटीएम से ठगी कर रुपए निकालने के मामले सामने आते रहे हैं। लेकिन अब ऑनलाइन ठगी कर (Poor Wheat Grab) बुजुर्ग व दिव्यांगों के राशन के गेहूं को हड़पने का मामला सपोटरा थाने में दर्ज हुआ है।

राजस्थान के इस शहर में ऑनलाइन ठगी कर दिव्यांगों का 77  क्विंटल गेहूं हड़पा

राजस्थान के इस शहर में ऑनलाइन ठगी कर दिव्यांगों का 77 क्विंटल गेहूं हड़पा

सपोटरा, करौली. जिले में अभी तक एटीएम से ठगी कर रुपए निकालने के मामले सामने आते रहे हैं। लेकिन अब ऑनलाइन ठगी कर (Poor Wheat Grab) बुजुर्ग व दिव्यांगों के राशन के गेहूं को हड़पने का मामला सपोटरा थाने में दर्ज हुआ है। प्राथमिकी रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक अमित कुमार ने दर्ज कराई है। सपोटरा के थाना प्रभारी रामनाथ सिंह गुर्जर ने बताया कि सपोटरा थाने के खेडला पंचायत के उचित मूल्य दुकानदार राजकुमार मीना ने ऑनलाइन ठगी कर ३३२ बाइपास राशन कार्डों का ७७ क्विंटल ७५ किलो गेहूं का उठाव फर्जी तरीके से कर लिया।
इस प्रकार की ठगी
रसद विभाग में आवंटन व वितरण ऑनलाइन है। उपभोक्ताओं को आधार कार्ड से जोड़ा हुआ है, जिन्हें बॉयोमेट्रिक सत्यापन से राशन सामग्री मिलती है। जिन बुजुर्ग व दिव्यागों के फिंगर प्रिंट मेल नहीं खाते है, उन्हें बॉयोमेट्रिक से राहत मिली हुई है। इसी का फायदा उचित मूल्य दुकानदार ने उठाया, दुकानदार ने बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, उदयपुर जिले के ३३१ राशन कार्डों का ७७ क्विंटल ७५ किलो गेहूं उठा लिया।
बांसवाड़ा के डीएसओ ने पकड़ी गड़बड़ी
ऑनलाइन ठगी का मामला सबसे पहले बांसबाड़ा के जिला रसद अधिकारी ने पकड़ा।इसकी रिपोर्ट उन्होंने १३ नवम्बर को करौली के जिला रसद अधिकारी को देते कहा कि उनका बाइपास राशन कार्डो का गेहूं करौली में उठाव किया गया है। करौली के जिला रसद अधिकारी रामसिंह मीना ने प्रवर्तन निरीक्षक से जांच कराई। जांच में ऑनलाइन ठगी साबित हुई साथ ही दुकान के निरीक्षण के समय ३५ क्विंटल गेहूं मिला।
विस्तृत जांच कराएंगे
खेडला में गम्भीर मामला पकड़ में आया है।इस कारण समूचे जिले में इस प्रकार के प्रकरणों की विस्तृत जांच कराई जाएगी।
रामसिंह मीना जिला रसद अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो