scriptइस अभिनेत्री को देखकर मिसेज राजस्थान 2018 ने ठान लिया था कि ये कर सकती है तो मैं क्यों नहीं.. | Preeti meena Mrs. Rajasthan 2018 news | Patrika News

इस अभिनेत्री को देखकर मिसेज राजस्थान 2018 ने ठान लिया था कि ये कर सकती है तो मैं क्यों नहीं..

locationकरौलीPublished: Oct 13, 2018 08:32:12 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Preeti meena Mrs. Rajasthan 2018 news

इस अभिनेत्री को देखकर मिसेज राजस्थान 2018 ने ठान लिया था कि ये कर सकती है तो मैं क्यों नहीं..

करौली.
छोटी सी उमर में परणाई बाबूसा, थारों मैंने कियों कांई कसूर.. इन शब्दों के साथ मिसेज राजस्थान 2018 की विजेता प्रीति मीना ने कहा कि महिलाओं को यदि मौका मिले तो शादी के बाद भी अपने क्षेत्र में परचम फहरा कर घर-परिवार और देश की तस्वीर बदल सकती हैं। सिर्फ एक मौके की जरूरत है। मिसेज राजस्थान प्रीति मीना शनिवार को करौली में पत्रिका से खास बातचीत कर रही थी। मीना ने कहा कि बचपन में मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता टीवी पर देखी, तब से मिस इंडिया बनने का सपना आया। लेकिन शादी से पहले किसी कारण से यह सपना पूरा नहीं हुआ।
सफलता के लिए परिस्थतियों का सामना करना पड़ेगा..

शादी के बाद पति बीएस मीणा से इस बारे में बात की तथा मिस इंडिया बनने के सपने के बारे में खुलकर बताया। पति व ससुराल पक्ष के लोग आईएएस व आरएएस बनाने के इच्छुक थे। लेकिन उस पर मिस नहीं तो मिसेज प्रतियोगिता में भाग लेने की सनक सवार थी। पति के सहयोग से मिसेज राजस्थान प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला किया। कड़ी मेहनत व राजस्थान के लोगों के सहयोग से 2018 मिसेज राजस्थान का खिताब जीता, उसने शादी के बाद अपने सपने को साकार किया। मीना ने कहा कि अधिकतर महिलाएं शादी के बाद बदल जाती हैं, घर परिवार तथा बच्चों के पालन-पोषण में खुद का ध्यान ही नहीं रखती है। इस कारण वे सपने को पूरा नहीं कर पाती है। लेकिन उन्होंने अपना सपना पूरा किया है। सफल होने के लिए परिस्थतियों का सामना करना ही पड़ेगा
मीना ने कहा कि सफलता आसानी से नहीं मिलती है, इसके लिए महिलाओं को हर परिस्थति से सामना करना पड़ेगा, तब ही लक्ष्य तक पहुंचा जा सकता है। घर, परिवार, सास, ससुर तथा दो छोटे बच्चों को संभालने के बाद खुद को संभालती हूं। इसके लिए सुबह उठना, घूमना, फास्टफूड से परहेज तथा रात्रि में भोजन नहीं करना उनकी दिनचर्या का हिस्सा है। इस कारण वे स्वयं को फिट रखती हैं।
अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा को टीवी पर देख, जागा सपना

मीना ने बताया कि शादी से पहले उनके मन में मिस इंडिया रही प्रियंका चौपाड़ा को देख मिस इंडिया बनने का सपना जगा था, सोचा था कि जब प्रियंका चौपड़ा मिस इंडिया बन सकती हैं तो वह क्यों नहीं। शादी से पहले सपना पूरा नहीं हुआ, लेकिन शादी के बाद मिसेज राजस्थान बनकर सपना पूरा हुआ है।
प्रीति मॉडलिंग व कक्षा 12वीं से पीजी (भूगोल) तक पढ़ाई में टॉपर रहीं। उनका कहना है कि बेटी अभिशाप नहीं वरदान है, बेटी किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। सेना में महिलाओं का दबदबा हो रहा है। करौली जिले के गढ़ी पनवेड़ा गांव की बहू हैं प्रीति मीना। दो जुड़वा बच्चों की मां हैं, उनके पति बीएस मीना दिल्ली नगर निगम में निरीक्षक है। राजस्थान 2018 में विजेता बनने के बाद प्रीति अब 26 अक्टूबर को पुणे में होने वाली मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगी। इसमें देश के अलग-अलग राज्यों की प्रतिभागी भाग लेंगी।
दृढ़ इच्छा शक्ति के आगे मजबूर हुआ
प्रीति के पति बीएस मीना ने बताया कि उनकी इच्छा थी कि पत्नी आईएएस व आरएस बने, लेकिन पत्नी पर मिसेज राजस्थान विजेता की धुन सवार थी। इसके बाद वह पत्नी की दृढ़ इच्छा शक्ति के आगे मजबूर हो गया। उन्होंने बताया कि पत्नी तैयारी के लिए जाती है तब परिवार बच्चों के साथ सरकारी नौकरी संभालनी पड़ती है। ऐसा करना मुश्किल तो है, लेकिन मैनज करना पड़ता है। एक सवाल के जवाब में बताया कि मिसेज राजस्थान के पति के तौर पर काफी खुशी मिलती है, लेकिन अब तो समूचे राजस्थान ही हमारे साथ जुड़ गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो