scriptराजस्थान के करौली की जिला ओपन जेल से कैदी फरार | prisoner es from open jail | Patrika News

राजस्थान के करौली की जिला ओपन जेल से कैदी फरार

locationकरौलीPublished: Jun 18, 2019 11:01:40 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली की जिला ओपन जेल में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा कैदी मंगलवार देर शाम फरार हो गया है।

Schools open after eight to nine months, Collect took class, test arrangements

राजस्थान के करौली की जिला ओपन जेल से कैदी फरार,Schools open after eight to nine months, Collect took class, test arrangements,राजस्थान के करौली की जिला ओपन जेल से कैदी फरार

ओपन जेल से कैदी फरार,प्राथमिकी दर्ज
करौली. करौली की जिला ओपन जेल में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा कैदी मंगलवार देर शाम फरार हो गया है। जेल प्रबंधन ने कोतवाली पुलिस को सूचना देकर उसकी तलाश शुरू की है। जेल उपअधीक्षक जगदीश प्रसाद शर्मा ने बताया कि धौलपुर जिले के बसेडी थाना के बागरीपुरा निवासी हलूका पुत्र लाखन गुर्जर हत्या के मामले में ओपन जेल में आजीवन कारावस की सजा काट रहा है। सुबह कैदियों की ली गई हाजरी के समय मौजूद था, लेकिन देर शाम कैदियों की फिर हाजरी ली गई, तब वह मौजूद नहीं था। उन्होंने बताया कि फरार कैदी के आवास पर तलाश किया, जहां वह नहीं मिला। फरार कैदी ओपन जेल में है, जो रोजाना काम करने जाता है।
पुलिस को शिकायत, तलाश शुरू
जेल प्रबंधन ने रात के समय कोतवाली पुलिस तथा विभाग के उच्च अधिकारियों को कैदी के भागने की सूचना दी।इसके बाद पुलिस ने जेल कर्मचारियों के साथ उसके आवास तथा अन्य स्थानों पर तलाश किया, लेकिन वह नहीं मिला। कोतवाली के थानाप्रभारी राजकुमार मीन ने बताया कि देर रात कैदी के भागने के प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।
डकैतों के खिलाफ पुलिस के अभियान की समीक्षा
डकैत जगन के उत्पात के बाद पहुंचे अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस व भरतपुर रेंज प्रभारी सुनिल दत्त
करौली. मासलपुर थाना क्षेत्र के डांग के गांवों में डकैत जगन गुर्जर के उत्पात के बाद अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस व भरतपुर रेंज प्रभारी सुनिल दत्त ने यहां सर्किट हाउस में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान दत्त ने अपराधिक गतिवधियों पर अंकुश लगाने तथा डकैतों की गिरफ्तारी के लिए संचालित पुलिस के अभियान की समीक्षा की। उन्होंने अभियान को तेज कर डकैत जगन गुर्जर को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देशभी दिए। इधर पत्रकारों से बातचीत में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस ने बताया कि बजरी खनन या अवैध खनन पर सभी विभागों के सहयोग से अंकुश लगा दिया है। अवैध गतिविधियों में लिप्त समाजकंटकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। डांग के गांवों में उत्पात मचाने वाले डकैत को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस मौके पर भरतपुर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक भूपेन्द्र शाहू व जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा भी मौजूद थी। इससे पहले पुलिसकर्मियों ने अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस व भरतपुर रेंज प्रभारी सुनिल दत्त को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो