हिण्डौनसिटी. नगर परिषद चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन गुरुवार को तहसील कार्यालय में नामांकन भरने के लिए खूब भीड़ उमड़ी। पार्षद बनने के लिए 159 प्रत्याशियों ने 240 नामांकन-पत्र दाखिल किए। नामांकन प्रक्रिया में चार बीतने के बाद अब शुक्रवार दोपहर 3 बजे तक ही नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे।
चार दिन से चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत गुरुवार को चौथे दिन पहले ही सुबह करीब 9 बजे से ही नामांकन दाखिल करने के लिए पार्षद पद के प्रत्याशियों का समर्थक व प्रस्तावकों के साथ तहसील कार्यालय पहुंचना शुरु हो गया।

नामांकन प्रक्रिया में महज दो दिन शेष रहने से लोग नामांकन-पत्र खरीदने व कागजी खानापूर्ति के लिए लोग इधर-उधर घूमते रहे। सुबह 10 बजे से नामांकन पत्रों की विक्रय शुरू हुई तो लोगों की कतार लग गई। दोपहर तीन बजे तक चले नामांकन-पत्र दाखिले के दौर में गहमागहमी का माहौल रहा। परिसर में दिनभर भीड़भाड़ रही। ऐेसे में प्रत्याशी और प्रस्तावकों की परिसर में लम्बी कतार लगी रहीे। भीड़ के देखते हुए तीन बजे तक भवन में प्रवेश करने वालों के ही नामांकन जमा किए गए।


रिटर्निंग अधिकारी सुरेश यादव व सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार रामकरण मीणा ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन दिन 159 प्रत्याशियों ने 240 नामांकन दाखिल किए हैं। चार दिन में कुल 263 प्रत्याशियों द्वारा 401 नामांकन भरे जा चुके हैं।

चौथे दिन डेढ़़ लाख के बिके नामांकन-
तहसील कार्यालय में दोनों काउंटरों पर सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक 62 जनों ने नामांकन-पत्र खरीदे। प्रभारी रविशंकर गुप्ता ने बताया कि नामांकन बिक्री से डेढ़ लाख रुपए की आय हुई है। चार दिन में तहसील कार्यालय से दो दिन में कुल 484नामांकन-पत्र खरीदे जा चुके हैं। इससे सरकार को 11 लाख 72 हजार रुपए की आय हुई है।

दाखिले से पूर्व नामांकन जांच कराने लगी भीड़
तहसील कार्यालय में नामांकन दाखिल करने से पहले दस्तावेजों की जांच के लिए काउंटरों पर भीड़ रही। लोग कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन कर कमरों में जांच टीम को घेरे खडेे रहे। निर्वाचन शाखा की ओर से 60 वार्डों के लिए नामांकन जांच के लिए 20-20 वार्ड के लिए तीन काउंटर स्थापित किए थे। लेकिन चौथे दिन लोगों के उमडऩे से हर काउंटर पर भीड के हालात रहे। ऐसे में तीन बजे बाद भी टीमें नामांकन जांच कार्य में जुटी रहीं। जांच में नामांकन पत्रों मेें कमी पाए जाने पर अनेक प्रत्याशियों को नामांकन दाखिला शुक्रवार के लिए टालना पड़ा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned