तय समय से तीन घंटा पहले रेलवे स्टेशन पहुंचे रेल मंत्री,ऐन वक्त पर बदला कार्यक्रम

Railway Minister arrived at the railway station three hours before the scheduled time, a time changed program श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश

By: Anil dattatrey

Published: 30 Nov 2020, 09:49 AM IST

पटोंदा/ हिण्डौनसिटी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को तय समय से तीन घंटे पहले रेलवे स्टेशन पहुंच व्यवस्थाओं और यात्री सुविधाओं का औचक निरीक्षक किया। निर्धारित समय से पहले रेल मंंत्री को आया देख तैयारियों में जुटे रेलकर्मी चौक गए।

रेल मंंत्री ने आधा घंटे तक रेलवे स्टेशन का अवलोकन किया। साथ ही मंडल स्तरीय अधिकारियों से पूछताछ कर व्यवस्थाओं में और सुधार करने के निर्देश दिए। बाद में रेल मंत्री भगवान जिनेंद्र के दर्शनों के लिए श्रीमहावीरजी रवाना हुए। रेल मंत्रालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार मंदिर में दर्शनकर श्रीमहावीरजी से दिल्ली रवानगी से पहले रात साढे आठ से 9 बजे रेलवे स्टेशन का निरीक्षण प्रस्तावित था।

ऐसे में स्थानीय रेलवे अधिकारी भी तैयारियों का पुनरावलोकन में जुटे हुए थे। घाटा मेहंदीपुर बालाजी से आगमन में बिलम्व होने रेल मंत्री श्रीमहावीरजी जाने के दौरान शाम 5 बजे रेलवे स्टेशन पहुंच गए। आधा घंटे के ठहराव में केंद्रीय मंत्री गोयल ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। रेल मंत्री ने रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म से लेकर सर्कूलेटिंग एरिया भी देखा। निरीक्षण के दौरान रेलवे स्टेशन आरपीएफ व जीआरपी के जवान तैनात रहे। रेलमंत्री की दिल्ली रवानगी होने तक स्टेशन पर रेलकर्मी डेरा डाले रहे। महावीर का चित्रपट सौंप किया स्वागत- रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान जिलाध्यक्ष ब्रजलाल डिकोलिया सहित भाजपा नेताओं ने रेलमंत्री से मुलाकात की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भगवान महावीर का चित्रपट भेंट का केंद्रीयमंत्री की स्वागत किया। साथ ही ग्रामीणों ने विभिन्न ट्रेनों के ठहराव के ज्ञापन सौंपे।

इस दौरान श्री महावीरजी मंडल महामंत्री देवेंद्र कांदरोली, जिला मंत्री सतपाल चौधरी मंडल महामंत्री धर्मेंद्र चौधरी, जिला कार्यसमिति सदस्य गजेंद्र सिंह रतियापुरा , गोविंद वर्मा, रमन लाल, छगन सिंह सहित दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने रेलमंत्री को क्षेत्र की रेलवे संबंधी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर मंदिर कमेटी के प्रबंधक नेमिकुमार पाटनी, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य महेश भंडारी, रेलवे कोटा मंडल के डीआरएम पंकज शर्मा, सीनियर डीसीएम अजयपाल सिंह, तहसीलदार रामकरण मीना, पटवारी वीरेंद्र, स्टेशन अधीक्षक सहित रेलवे के आला अधिकारी उपस्थित रहे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned