scriptअंतिम संस्कार के दौरान बारिश से हो सकेगा बचाव | Rain can be saved during funeral | Patrika News

अंतिम संस्कार के दौरान बारिश से हो सकेगा बचाव

locationकरौलीPublished: May 10, 2021 08:28:13 pm

Submitted by:

Surendra

अंतिम संस्कार के दौरान बारिश से हो सकेगा बचावमोक्षधाम में टीन शेड का काम प्रगति परकरौली शहर के मोक्षधाम में अब लोगों को बारिश के बीच किसी अंतिम संस्कार के मौके पर भींगना नहीं पड़ेंगा। इसके लिए मोक्षधाम में टीन शेड डलवा दिया गया है।मोक्षधाम सेवा समिति के सचिव बबलू शुक्ला ने बताया कि अंतिम संस्कार के दौरान बारिश की परिस्थिति में लोगों को दिक्कत रहती थी। इस परेशानी को देखते हुए 130 फीट लम्बाई तथा 30 फीट चौड़ाई का टीन शेड बना दिया गया है।

अंतिम संस्कार के दौरान बारिश से हो सकेगा बचाव

अंतिम संस्कार के दौरान बारिश से हो सकेगा बचाव

अंतिम संस्कार के दौरान बारिश से हो सकेगा बचाव
मोक्षधाम में टीन शेड का काम प्रगति पर
करौली। शहर के मोक्षधाम में अब लोगों को बारिश के बीच किसी अंतिम संस्कार के मौके पर भींगना नहीं पड़ेंगा। इसके लिए मोक्षधाम में बने हॉल और अंतिम संस्कार के चबूतरों के बीच के हिस्से में टीन शेड डलवा दिया गया है।
मोक्षधाम सेवा समिति के सचिव बबलू शुक्ला ने बताया कि अंतिम संस्कार के दौरान बारिश की परिस्थिति में लोगों को दिक्कत रहती थी। इस परेशानी को देखते हुए 130 फीट लम्बाई तथा 30 फीट चौड़ाई का टीन शेड अंतिम संस्कार के चबूतरों के पास में बना दिया गया है। लगभग 3 लाख रुपए की लागत से तैयार किए गए टीन शैड का काम अभी जारी है। शुक्ला ने बताया कि इन दिनों अंतिम संस्कार अधिक होने की परिस्थिति रही है। भविष्य में ऐसी नौबत नहीं आने की ईश्वर से कामना करते हैं, फिर भी किसी आपात स्थिति के लिए भद्रावती नदी के पेटे स्थित प्राचीन स्थल पर भी अंतिम संस्कार के चबूतरे बनाने की योजना है।
उन्होंने बताया कि करौली में ऐसे पुनीत कामों के लिए दानदाताओं की कमी नहीं है। हालांकि अभी कराए जा रहे कार्य के लिए किसी से सहयोग नहीं लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो