16 साल से नहीं हुई देखरेख तो पशु चिकित्सालय के भवन पर हुआ अतिक्रमण, न बैठते यहां कोई कोई चिकित्सक, न हीं मिलतीं दवा

पशु चिकित्सालय के लिए बनाए भवन पर अतिक्रण, १६ साल से नहीं देखरेख, नहीं बैठा पशुचिकित्सक....

By: Vijay ram

Published: 16 May 2018, 05:40 PM IST

करौली.
सपोटरा के निकटवर्ती ग्राम पंचायत चौड़ागांव में १६ वर्ष पूर्व ग्राम पंचायत द्वारा पशु चिकित्सालय के लिए बनाए भवन पर अतिक्रमण हो रहा है। इसके विरोध में सोमवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

 

भवन की देखरेख नहीं होने से यह जर्जर हो रहा है।निर्माण के बाद से अब तक इस पर कोई भी चिकित्सक नहीं बैठा है। चौड़ागांव के राउमावि के पास वर्ष २००२ में ग्राम पंचायत के तत्कालीन सरपंच पृथ्वीराज मीना ने ६ लाख रुपए की लागत से पशु चिकित्सालय का निर्माण कराया था, लेकिन २००२ से अब तक उस भवन में कोई पशु चिकित्सक नहीं लगाने व देखरेख के अभाव में यह जर्जर हो गया है। अतिक्रमियों ने उस पर कब्जा कर उपले, भूसा रख रखा है। पप्पू बीलवाड़, बृजेन्द्र, तेजराम, मुन्ना, कैलाश, जगदीश, मुकेश, भरतलाल ने भवन पर पशु चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध कराने व पशु चिकित्सक नियुक्त करने की मांग की है।

 

प्रशासन का नहीं ध्यान
हाडोती मण्डल अध्यक्ष रामधन डाबिर ने बताया कि पशु चिकित्सालय में पशु चिकित्सक लगाने के लिए सांसद मनोज राजौरिया एवं कृषि एवं पशु पालन विभाग मंत्री प्रभुलाल सैैनी से भी लिखित में मांग कर चुके हैं, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा। प्रशासन का भी इस ओर ध्यान नहीं है।

अतिक्रमण हटवाएंगे
ग्राम पंचायत सरपंच शिमला देवी का कहना है कि पशु चिकित्सालय भवन पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। जल्द ही अतिक्रमण हटवाया जाएगा।

 

पानी के लिए टैंकर वितरित
टोडाभीम. भीषण गर्मी में पेयजल संकट को देखते हुए सांसद कोष से क्षेत्र की १० ग्राम पंचायतों में जलापूर्ति के लिए टैंकरों का वितरण किया गया। सांसद मनोज राजौरिया की ओर से टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं। पंचायत समिति में भाजपा कार्यकर्ताओं ने टैंकरों का वितरण किया। कुढावल, भण्डारी, अदरुनी, सांकरवाड़ा, मोरड़ा, गोरडा, शेखपुरा, महमदपुर, उरदैन, कंजोली के लिए टैंकर सौंपे गए। इस मौके पर विकास अधिकारी नाहरसिंह मीणा, भाजपा के जिला महामंत्री भीमसिंह राजावत, भाजपा शहर मण्डल अध्यक्ष राजकुमार सिंह, प्रवक्ता किसान मोर्चा श्यामसिंह सिसोदिया मौजूद रहे।

 

जल स्वावलम्बन अभियान की शुरुआत
सपोटरा ञ्च पत्रिका. मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तृतीय चरण का शुभारम्भ सोमवार को ग्राम पंचायत जाखोदा में किया गया। एएईएन मुकेश कुमार मीना ने बताया कि अभियान के तहत विभिन्न कार्य कराए जाएंगे। जिसमें २९ कार्य शामिल हैं। ड्रिप सीसीटी, ट्रंच तलाई, मेड बन्दी आदि कार्य होंगे।

 

सीवर कार्य में टूटी पाइप लाइन, बहा पानी
हिण्डौनसिटी. सीवर लाइन खुदाई में जलयोजना की पाइप लाइन टूटने व व्यर्थ पानी बहने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को किशन नगर क्षेत्र में सीवर लाइन की खुदाई में जलापूर्ति लाइन टूट गई। इसे रास्ते में गहरा गड्ढ़ा बन गया और हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया।

 

शहरी पुनर्गठित जल योजना कर कार्यकारी एजेंसी के प्रोजेक्ट प्रभारी अनूप चौधरी ने बताया कि किशन नगर में सीवर लाइन का मैनहॉल बनाने के लिए खुदाई के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इससे किशन नगर की टंकी से दी जा रही जलापूर्ति से हजारों लीटर पानी बह गया। भूमि में पांच फीट से अधिक गहराई में पाइप लाइन टूटने से पानी से मिट्टी का कटाव होने से बड़ा गड्ढ़ा बन गया।
........

Vijay ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned