ऐसा क्या हुआ कि यहां रात में ही अभ्यर्थियों ने डीईईओ का किया घेराव? जानिए अभी

ऐसा क्या हुआ कि यहां रात में ही अभ्यर्थियों ने डीईईओ का किया घेराव? जानिए अभी

Vijay ram | Publish: Jul, 13 2018 11:24:47 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

विशेष शिक्षक लेवल प्रथम की काउंसलिंग में शामिल कराने की मांग...

करौली.
विशेष शिक्षक लेवल प्रथम की काउंसलिंग से वंचित अभ्यर्थियों ने रात जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक (डीईईओ) का घेराव किया। काउंसलिंग के लिए शिक्षा विभाग ने विशेष शिक्षक लेवल के अभ्यर्थियों को बुला लिया, लेकिन काउंसलिंग में शामिल नहीं किया। अभ्यर्थी डीईईओ कार्यालय व जिला परिषद कार्यालय में चक्कर लगाते रहे। लेकिन उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

 

कार्यालय में डीईईओ भी नहीं मिले। रात के समय डीईईओ देवेन्द्र पाल सिंह तोमर कार्यालय पहुंचे, इसकी सूचना पर कार्यालय पहुंचे अभ्यर्थियों ने उन्हें घेर लिया तथा काउंसलिंग में शामिल कराने की मांग की। जिस पर डीईईओ ने बताया कि जिला परिषद कार्यालय से चयनित अभ्यर्थियों की सूची नहीं मिली। इस कारण काउंसलिंग में शामिल नहीं किया। इस जवाब से अभ्यर्थी संतुष्ट नहीं हुए। बाद में डीईईओ को लेकर वे जिला परिषद कार्यालय पहुंचे, वहां पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी नहीं मिले। अभ्यर्थी सर्किट हाउस स्थित मुख्य कार्यकारी अधिकारी के सरकारी आवास पर भी पहुंचे, जहां भी उनसे मुलाकात नहीं हो सकी।

गैस सिलेंडर, दाल और तेल का पीपा ले गए चोर
हिण्डौनसिटी. राजकीय अस्पताल को दान में मिले ट्रक यूनियन वालों के धर्मशाला भवन में संचालित अग्रवाल वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति के रसोईघर से बीती रात चोर रसोई गैस सिलेंडर, दाल से भरा कट्टा और तेल का पीपा चुरा ले गए।

अग्रवाल वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति के कोषाध्यक्ष बाबूलाल गुप्ता एवं सदस्य कैलाश चंद गोयल ने बताया कि समिति की ओर से राजकीय अस्पताल के पास नगर परिषद के आश्रय स्थल में भोजनशाला संचालित है। इसमें निर्धनों को नि:शुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाता है और अस्पताल आने वाले मरीजों के परिजनों को मात्र १० रुपए में भोजन दिया जाता है। समिति की ओर से मोहननगर स्थित ट्रक यूनियन की ओर से अस्पताल को दान दिए गए धर्मशाला भवन में रसोईघर संचालित किया हुआ है। शुक्रवार को सुबह सात बजे भोजन बनाने वाली महिला शांतिदेवी रसोईघर पहुंची तो उसे स्टोर कक्ष का ताला टूटा हुआ मिला। शांतिदेवी से सूचना पाकर मौके पर पहुंचे समिति पदाधिकारी व सदस्यों ने स्टोर कक्ष में रखा सामान देखा तो रसोई गैस सिलेण्डर के साथ २५ किलो दाल का कट्टा व करीब १५ किलो तेल का पीपा चोरी मिला। चोरों ने जाली तोड़कर रसोईघर में प्रवेश किया और स्टोर कक्ष पर लगे ताले को तोड़ दिया। समिति सदस्य कैलाश चंद ने बताया कि वे मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली पहुुंचे तो पुलिस ने व्यस्त होने की बात कहकर शनिवार को आने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि वे शनिवार को फिर कोतवाली जाकर रिपोर्ट दर्ज कराएंगे।

छह माह में चोरी की तीसरी वारदात
समिति कोषाध्यक्ष बाबूलाल ने बताया कि १५ दिन पहले भी चोरों ने उक्त रसोईघर के स्टोर का ताला तोड़ दिया और मसाले आदि चुरा ले गए। छह माह में चोरी की यह तीसरी वारदात है। उन्होंने बताया कि दानदाताओं के सहयोग से समिति की ओर से नगर परिषद के आश्रय स्थल में गरीबों को निशुल्क और जरूरतमंदों को रियायती दर पर भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। समिति की ओर से हर दिन करीब १०० लोगों को सुबह-शाम भोजन उपलब्ध कराया जाता है। इनमें करीब एक दर्जन निर्धनों को नि:शुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

 

रद्द रही देहरादून व फं्रटियर मेल, यात्री रहे परेशान
हिण्डौनसिटी. तीन दिन पहले मुम्बई में हुई बारिश में ठप हुई रेल सेवाओं का असर शुक्रवार को दिल्ली को ओर से आने वाली ट्रेनों पर पड़ा। ट्रेनों के रेक के अभाव में शुक्रवार को दिल्ली की ओर से आने वाली स्वर्ण मंदिर मेल व अवध एक्सपे्रस रद्द रही। ऐसे में यात्रियों को परेशनी का सामना करना पड़ी। वहीं पूर्व में टिकट आरक्षित करा चुके लोगों को यात्रा निरस्त करनी पड़ी। स्टेशन अधीक्षक त्रिलोकचंद राजौरा ने बताया कि मंगलवार को बारिश की वहज से मुम्बई से स्वर्ण मंदिर फ्रंटियर मेल व अबध एक्सप्रेस संचालित नहीं हुई। ऐसे में अमृतसर व गोरखपुर में ट्रेन का रैक नहीं होने से दोनों स्थानों से गुरुवार कोटे्रन रवाना नहीं हुई थी। आरक्षित टिकट शुदा यात्रियों को रेलवे द्वारा टिकट राशि का पूरा रिफण्ड दिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned