कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में आने वाले ध्यान दें: रोडवेज प्रबंधन की ओर से मुफ्त यात्रा की नहीं है कोई व्यवस्था, टिकट लेकर ही करें सफर

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में आने वाले ध्यान दें: रोडवेज प्रबंधन की ओर से मुफ्त यात्रा की नहीं है कोई व्यवस्था, टिकट लेकर ही करें सफर

Vijay ram | Publish: Jul, 13 2018 10:28:27 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

साक्षात्कार वालों को मिलेगा मुफ्त सफर, लेकिन टिकट लेकर ही यात्रा कर सकेंगे परीक्षार्थी..


करौली.
प्रदेशभर में १४ एवं १५ जुलाई को होने वाले कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज प्रबंधन की ओर से मुफ्त यात्रा की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। सभी परीक्षार्थी बसों में टिकट लेकर ही यात्रा कर सकेंगे। सरकार ने चयनित होने के बाद साक्षात्कार में भाग लेने वाले चयनित अभ्यर्थियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है।

 

हिण्डौन आगार के मुख्य प्रबंधक ने बताया कि इन दिनों वाट्सएप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि सरकार ने परीक्षार्थियों के लिए मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की है। सिंह ने इसे आधारहीन बताते हुए कहा है कि मुफ्त यात्रा के संबंध में सरकार की ओर से कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं। ऐसे में सभी परीक्षार्थियों को बस में नियमानुसार टिकट लेनी होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा में चयन होने के बाद साक्षात्कार के लिए जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा रहेगी। उन्होंने बताया कि भर्ती परीक्षा को देखते हुए सभी कर्मचारियों को पाबंद कर दिया गया है। जरूरत के हिसाब से बसें संचालित की जाएंगी। यात्री भार जहां का होगा वहां के लिए तुरंत बस की व्यवस्था कर यात्रियों को राहत दी जाएगी। मांग के अनुसार अन्य व्यवस्थाएं भी की जाएंगी।

 

इनका कहना है
वाट्सएप पर परीक्षार्थियों के लिए मुफ्त यात्रा का वायरल हो रहे संदेश में सच्चाईनहीं है। परीक्षा में चयन के बाद साक्षात्कार वाले अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। यात्री भार के अनुसार अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कर्मचारियों को पाबंद कियागया है।
- बहादुर सिंह, मुख्य प्रबंधक हिण्डौन आगार

 

नाराज अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन
करौली.बीएड में प्रवेश के लिए चालान जमा कराने के लिए अभ्यर्थियों को शुक्रवार को यहां आईसीआईसीआई बैंक में मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान नाराज अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। चालान जमा कराने के लिएसैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों की सुबह से कतार लग गई। लेकिन अधिक संख्या में अभ्यर्थी होने से चालान काफी देर में जमा हो रहे थे। जिससे युवकों ने बैंक प्रबंधन के खिलाफ नारे लगाए। शाम के समय तक अभ्यर्थियों को चालान जमा कराने में मशक्कत करनी पड़ी। छात्र-छात्राओं ने बताया कि बीएड में प्रवेश के लिएचालान जमा कराने को सरकार ने एक मात्र बैंक को अधिकृत किया है। इस कारण अभ्यर्थियों की कतार लग रही है।
.....

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned