श्रद्धालुओं की आवक के अनुरूप छाया, प्यासों के लिए पानी और भूखों को भोजन.. देखिए कैमरे से कि कैसे मची है धूम कैमरी में

श्रद्धालुओं की आवक के अनुरूप छाया, प्यासों के लिए पानी और भूखों को भोजन.. देखिए कैमरे से कि कैसे मची है धूम कैमरी में

Vijay ram | Publish: Jul, 13 2018 06:23:25 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

जन्मोत्सव पर आयोजित मेले में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम...

करौली/नादौती.
समीपवर्ती कैमरी गांव में भगवान जगदीश के जन्मोत्सव के तहत आयोजित तीन दिवसीय मेले में धार्मिक आयोजनों की धूम मची है। अमावस्या पर हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन कर मनौती मांगी। दर्शन के लिए तड़के चार बजे शुरू हुआ।

 

श्रद्धालुओं का क्रम शाम तक जारी रहा। इस मौके पर पर भगवान की विशेष पूजा अर्चना के साथ अटका महाप्रसादी का भगवान के भोग अर्पण कर मेले में आए हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। अमावस्या पर आयोजित धार्मिक समारोह में पूर्व जिलाप्रमुख शिवदयाल मीना ने भगवान जगदीश को जन जन का आराध्य बताते हुए महिमा का बखान किया।

 

उन्होंने श्रद्धालुओं की आवक के अनुरूप छाया, पानी आदि की व्यवस्थाओं को बढ़ाने के कार्य में सभी से सहयोग का अनुरोध किया। असंगठित कामगार कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पितराम मीना ने जगदीश धाम के विकास में सभी से आगे आने की अपील की। समारोह को मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रामनिवास सूबेदार, सरपंच संघ के तहसील अध्यक्ष हंसराज खटाना, कैमरी सरपंच प्रतिनिधि अतराज खटाना, पूर्व सरपंच शिवचरण मेढेकापुरा, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष कैप्टन रतन सिंह, सचिव रामभरोसी व्याख्याता, लखन ङ्क्षसह खटाना आदि ने सम्बोधन कि या। मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सूबेदार ने बताया कि शनिवार आषाढ़ सुदी दौज पर मुख्य मेले का अयोजन होगा। जिसमें प्रात: ८ बजे भगवान के जन्मोत्सव पर विशेष पूजा अर्चना सहित लोक सांस्कृतिक भजनों का आयोजन होगा। इस मौके पर गोवर्धन की चौरासी कोस की परिक्रमा कर लौटे श्रद्धालुओं की और से भगवान को अटका प्रसादी अर्पण कर हजारों श्रद्धालुओं में वितरित की गई।

 

इस मौके पर महंत पं. मनोज शर्मा द्वारा उच्चारित वेदमंत्रों के बीच की गई विशेष पूजा अर्चना के कार्यक्रम में मंदिर ट्रस्ट प्रवक्ता सियाराम वकील, उपाध्यक्ष दरब सिंह हवलदार, ट्रस्ट के दामोदर डीलर, कैमरी विजय राम खटाना, धनलाल खेडला घी वाला, पूर्व जिला परिषद सदस्य रूप सिंह खटाना, राजाराम खटाना, बिहारी पटेल मोरोली बयाना, देव प्रसाद रलावता सहित बारह गांवों के पंच पटेलों ने भाग लिया।


फोटो केप्सन- एनडी१४०७ सीए- कैमरी में शुक्रवार को भगवान जगदीश के जन्मोत्सव के तहत आयोजित मेले में सजी भगवान की झांकी, सीबी- कैमरी जगदीश धाम में मेले का विहंगम दृश्य, सीसी- मेले में अटका प्रसादी ग्रहण करते श्रद्धालु, सीडी- धार्मिक समारोह में सम्बोधित करते पूर्व जिला प्रमुख शिवदयाल मीना।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned