पत्रिका का चेंजमेकर्स अभियान देश-दुनिया को देगा नई दिशा, हम बदलाव के वाहक बनने तैयार: एक सुर में बोले आमजन

Vijay ram

Publish: May, 17 2018 07:25:12 PM (IST)

Karauli, Rajasthan, India
पत्रिका का चेंजमेकर्स अभियान देश-दुनिया को देगा नई दिशा, हम बदलाव के वाहक बनने तैयार: एक सुर में बोले आमजन

राजस्थान के करौली, सपोटरा, हिण्डौनसिटी, टोडाभीम में हुए आयोजन, जानिए क्या—क्या हुआ...

करौली.
पत्रिका का चेंजमेकर्स अभियान देश और दुनिया को नई दिशा देगा। हम बदलाव के वाहक बनें और पत्रिका की इस मुहिम से जुड़कर राजनीति में शुचिता लाने के पुरजोर प्रयास करें, जिससे देश और समाज का भला होने के साथ दुनिया का सबसे बड़े लोकतंत्र मजबूर हो सके।

 

यह भगवान परशुराम जन्मोत्सव समारोह के दौरान चेंजमेकर्स अभियान में शपथ के दौरान वक्ताओं ने व्यक्त किए। मौजूद सभी लोगों ने शपथ लेकर राजनीति को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया।


ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि रानजीति को गंदा कहने वाले तमाम लोग मिल जाएंगे, लेकिन एक व्यक्ति ऐसा नहीं मिलेगा, जो इसे सुधारने के लिए खुद आगे आकर बीड़ा उठाए।

 

यही वजह है कि राजनीति में अच्छे लोग नहीं आ पा रहे हैं। समाज की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अच्छे लोगों का चुनकर आगे लाएं, जिससे समाज का भला हो सके। पत्रिका की यह मुहिम समाज की दिशा और दशा तय करने वाली होगी। सामाजिक कार्यकर्ता बबलू शुक्ला ने कहा कि पत्रिका की यह मुहिम देश हित में है। हम सबको सजग रहकर जाति-पाति से परे हटकर राजनीति को स्वच्छ बनाने के लिए आगे आना होगा। धर्म और जाति के बीच फंसकर लोग अच्छे व्यक्ति को दरकिनार कर देते हैं। इससे किसी का भला नहीं होगा। राजनीति को स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी हम सबकी है, जो हमें बखूबी निभानी चाहिए।

 

समाज के अन्य प्रबुद्ध लोगों ने भी पत्रिका की इस पहल का अनुशरण करते हुए राजनीति को स्वच्छ बनाने का आह्वान किया। इस मौके पर शांतनु पाराशर, प्रधानाचार्य पुरुषोत्तम शर्मा, रमेश पांचोली, राजेश पाठक, मुकेश सारस्वत, एडवोकेट नगेन्द्र व्यास एवं नितिन शर्मा आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned