scriptपत्रिका चौपाल में आमजन ने गिनाईं समस्याएं, इन्होंने अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश | rajasthan patrika karauli latest hindi news | Patrika News

पत्रिका चौपाल में आमजन ने गिनाईं समस्याएं, इन्होंने अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

locationकरौलीPublished: Feb 21, 2018 11:15:48 pm

Submitted by:

Vijay ram

आमजन की बातें सुन लुहाडिया ने कहा, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी….

rajasthan patrika karauli latest hindi news
करौली/हिण्डौनसिटी.
यहां मंडावरा गांव में अटल सेवा केन्द्र पर हुई पत्रिका चौपाल में ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को समस्याएं गिनाई, जिसमें एसडीओ शेरसिंह लुहाडिय़ा ने मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने राजकीय माध्यमिक विद्यालय की भूमि पर अतिक्रमण के मामले को गंभीरता से लिया और मौके पर ही पटवारी व गिरदावरों को अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
अतिक्रमण हटाने में बरतें सख्ती
ग्रामीण तेजवीर सिंह, हरिसिंह ने पंचायत क्षेत्र में बिजली व पानी की समस्या से अवगत कराया। लोगों ने बताया कि बोर्ड परीक्षाएं नजदीक होने से बच्चे परीक्षा की तैयारियों में जुटे हुए हैं, लेकिन बदहाल बिजली व्यवस्था से पढ़ाई चौपट हो रही है। ग्रामीणों ने अलसुबह चार से छह बजेे तक सिंगल फेज विद्युतापूर्ति की मांग की। जिस पर एसडीओ ने मौके पर ही निगम अभियंताओं को समस्या के समाधान के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी ने दस्तक देनी शुरू कर दी है, लेकिन गांव में जलदाय विभाग के हैण्डपम्प व नलकूप नाकारा पड़े हैं। इससे गर्मी में लोगों को जलसंकट से जूझना पड़ेगा। उन्होंने गांव को शहरी पुनर्गठित पेयजल योजना से जोडऩे की मांग की।
इस पर एसडीओ ने जलदाय अभियंताओं को समस्या समाधान के निर्देशित किया। विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण को हटाने के लिए गिरदावर व पटवारी को निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों ने जल निकासी के इंतजाम नहीं होने से मुख्य रास्ते में कीचड़ व जलभराव की समस्या से अवगत कराया। जिस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं ने गांव में स्वीकृत गौरवपथ निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने का भरोसा दिलाया। इस दौरान सरपंच मुकेशदेवी, सचिव मोहनसिंह जाट, पूर्व सरपंच बृजमोहन बेनीवाल, बीईईओ बल्लभराम लहकोडिया, बीसीएमओ डॉ. उमेशचंद गुप्ता, कार्यवाहक विकास अधिकारी नवलसिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रामराज मीणा, प्रेमसिंह बेनीवाल आदि मौजूद थे।
इधर, शौचालयों का किया भौतिक सत्यापन
टोडाभीम पंचायत समिति की ६ पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त घोषित करने के लिए अंतर जिला सत्यापन दल ने बुधवार को पंचायतों में घर-घर जाकर शौचालयों का भौतिक सत्यापन किया। टीम के सदस्यों ने निसूरा, कंजौली, लपावली,कटाराअजीज, सिंघनिया, तिघरियां पंचायतों में शौचालयों की जांच की। टीम के सदस्य सबसे पहले निसूरा पहुंचे और ग्रामीणों से शौचालयों के उपयोग की जानकारी ली।
उन्होंने पानी की निकासी की व्यवस्था देखी। ब्लॉक स्वच्छता प्रभारी जयेश अग्रवाल ने बताया कि इससे पहले पंचायत समिति स्तर पर सत्यापन किया गया। जिला स्तरीय दल द्वारा और अब अंतर जिला सत्यापन दल द्वारा भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। टीम में एसबीएम समन्यवक नरेश कुमार जोशी, दलपतसिंह राठौड़, बनाराम गमेती, बद्रीलाल जाट, राजेन्द्र मीना, भोपुर सचिव संतोष कुमार, सहायक सचिव पुरुषोत्तम शर्मा आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो