scriptदेशभर के राज्यों में जम्बो की 21 नई शाखाएं खुलीं, अब संख्या 125 के पार, करौली को होंगे ये फायदे | rajasthan patrika karauli latest hindi news | Patrika News

देशभर के राज्यों में जम्बो की 21 नई शाखाएं खुलीं, अब संख्या 125 के पार, करौली को होंगे ये फायदे

locationकरौलीPublished: Feb 21, 2018 11:33:29 pm

Submitted by:

Vijay ram

समाज के कमजोर वर्गों व छोटे व्यापारियों दुकानदारों तथा ग्रामीण उद्यमियों को आसान शर्तों पर तत्काल ऋण देने का दावा….

rajasthan patrika karauli latest hindi news
करौली/जयपुर.
राजस्थान की प्रतिष्ठित कंपनी जम्बो फिनवेस्ट प्रा.लि. की बुधवार को देश के विभिन्न राज्यों में 21 नवीन शाखाओं की शुरूआत हुई। इन सहित 126 शाखाएं हो चुकी हैं।

बुधवार को राजस्थान के जोधपुर मारवाड़ जंक्शन पाली रेवदर एवं महाराष्ट्र की कटराज आकुर्डी, खराड़, पुणे, सिन्नर, नासिक, संगमनेर, अहमदनगर शाखाओं का शुभारम्भ अजय गु्रप के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने फीता काटकर किया। वहीं बांसवाड़ा सागवाड़ा, डंूगरपुर व दिल्ली शाखाओं की शुरूआत कंपनी के उपाध्यक्ष सिद्धार्थ अजय सिंह ने की। इटावा, अंता व सांगोद शाखाओं का अजय गु्रप के निदेशक विशाल अजय सिंह ने किया।
वक्ता बोले हर वर्ग को मिलेगा फायदा
रामगढ़,पचवारा, बहरोड़ शाखाओं का क्रेडिट हैड सूरत सिंह शेखावत तथा दलोतनिम्बाहेडा एवम मांडलगढ़ शाखाओं की शुरूआत कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश सोनी ने की। इस मौके पर चैयरमेन अजय सिंह ने जंबो के मिशन को स्पष्ट करते हुए कहा कि समाज के कमजोर वर्गों व छोटे व्यापारियों दुकानदारों तथा ग्रामीण उद्यमियों को आसान शर्तों पर तत्काल ऋण प्रदान करना कंपनी की प्राथमिकता है।
जम्बो की २१ नई शाखाएं खुली
उन्होंने कहा कि हमारे प्रयासों से लोगों का जीवन खुशहाल हो, रहन-सहन के तरीकों में सुधार हो। लोग अपने बच्चों के भविष्य को संवारे, ग्रामीण महिलाओं का सशक्तिकरण हो, गावों से शहरों की और पलायन पर अंकुश लगेगा। उद्घाटन कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया एवं कंपनी की विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली। अंत में संजय गर्ग ने सभी का आभार जताया।
इधर, पेनडाउन हड़ताल रख पटवारियों ने दिया ज्ञापन
टोडाभीम में वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर राजस्थान पटवार संघ के आह्मान तहसील के पटवारियों ने पेन डाउन हड़ताल रखी और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार बाबूलाल मीणा को सौंपा। पटवारी मनीष अवस्थी ने बताया कि राज्य सरकार हर बार पटवार संघ को आश्वासन देती आ रही है, लेकिन कार्रवाई नहीं की जा रही। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में 22 जून 17 को राज्य सरकार के साथ विसंगतियों को दूर करने का समझौता हुआ । इसमें पटवारी पद की विसंगतियों को दूर कर ग्रेड में सुधार करना था, लेकिन ८ माह बाद भी इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं होने से पटवारियों में रोष है। पटवारियों ने पूरे प्रदेश में 15 जनवरी से अतिरिक्त पटवार मंडल के दायित्व का बहिष्कार किया हुआ है। सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है।
पटवारियों की वेतन विसंगति का मामला
इसी क्रम में बुधवार को समस्त पटवारियों ने पेन डाउन रखते हुए काम नहीं किया। अब वे 26 फरवरी को एक दिन का सामूहिक अवकाश लेकर जिला मुख्यालय पर धरना देंगे। फिर भी सरकार ने मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो पटवार संघ आंदोलन पर उतर आएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो