राजीव गांधी कृषक साथी योजना: सात प्रकरणों में पांच लाख की सहायता राशि स्वीकृत

Rajiv Gandhi Krishak Saathi Yojana: Five lakh assistance approved in seven cases

-कृषि मंडी में एसडीएम ने ली राजीव गांधी कृषक साथी योजना की बैठक

By: Anil dattatrey

Published: 15 Sep 2021, 11:33 PM IST

हिण्डौनसिटी. उपखंड मुख्यालय पर कैलाश नगर स्थित कृषि उपज मंडी समिति कार्यालय में बुधवार को राजीव गांधी कृषक साथी योजना की सहायता समिति की बैठक हुई। जिसमें मंडी समिति प्रशासक व एसडीएम अनूप सिंह ने सहायता के आवेदन पत्रों की पत्रावलियों की समीक्षा की। साथ ही कृषि कार्य के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुए किसान व मृतक आश्रितों को तत्काल प्रभाव से सहायता राशि स्वीकृत करने के निर्देश दिए।


मंडी समिति सचिव राजेश चंद कदम ने बताया कि बैठक में किसानों एवं खेतिहर मजदूरों एवं उनके वारिसों को सात प्रकरणों में सहायता राशि स्वीकृति प्रदान की गई। इनमें दो प्रकरणों किसानों की मृत्यु के उपरांत उनके परिजनों को चार लाख रुपए एवं दुघर्टना में अंग भंग होने के पांच प्रकरणों में एक लाख पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई।

सचिव ने बताया कि कृषि कार्य के दौरान किसान की मृत्यु होने पर उसके वारिस कमलेश देवी निवासी बाढ़ ढिंढोरा को एवं बिशनपुरा भांकरी निवासी श्रीधर मीणा को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई। जबकि कंजौली निवासी देवी सिंह, अमरापुर निवासी हेमराज, झारेडा निवासी लखन मीणा, हाडोली निवासी शब्बीर खान, हनुमान कॉलोनी निवासी राजेश को अंग-भंग होने के मामले में एक लाख पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता की स्वीकृति दी गई। इस दौरान शाखा प्रभारी वीरेंद्र सिंह डागुर, पुष्पेंद्र शर्मा आदि मौजूद थे।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned