कैलादेवी में दिव्यांग श्रद्धालुओं को कराया रैम्प निर्माण

कैलादेवी में दिव्यांग श्रद्धालुओं को कराया रैम्प निर्माण

करौली। उत्तर भारत प्रसिद्ध कैलादेवी आस्थाधाम में दिव्यांग श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कैलादेवी ट्रस्ट ने सुविधाजनक रैम्प का निर्माण कराया है। यह निर्माण पीछे निकास वाले गेट पर कराया है। इससे नि:शक्त भक्तों को मंदिर में दर्शन करने जाने में राहत मिल सकेगी। इस बारे में दिव्यांग अधिकार महासंघ की ओर से न्यायालय आयुक्त विशेष योग्यजन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं कैलादेवी मंदिर प्रबंधन को पत्र भेज रैम्प निर्माण की मांग की गई थी।

By: Surendra

Updated: 03 May 2021, 08:21 PM IST

कैलादेवी में दिव्यांग श्रद्धालुओं को कराया रैम्प निर्माण

करौली। उत्तर भारत प्रसिद्ध कैलादेवी आस्थाधाम में दिव्यांग श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कैलादेवी ट्रस्ट ने सुविधाजनक रैम्प का निर्माण कराया है। यह निर्माण पीछे की ओर निकास वाले गेट पर कराया गया है। इससे नि:शक्त भक्तों को मंदिर में दर्शन करने आने-जाने में राहत मिल सकेगी।
दिव्यांग अधिकार महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत भाई गोयल एवं जिलाध्यक्ष डॉ घनश्याम व्यास ने बताया कि कैलादेवी मंदिर परिसर में दिव्यांगों के लिए रैंप नहीं होने के कारण दिव्यांग श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हो रही थी। इस बारे में दिव्यांग अधिकार महासंघ की ओर से न्यायालय आयुक्त विशेष योग्यजन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग जयपुर एवं कैला देवी मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधन को पत्र भेजकर रैम्प निर्माण की मांग भी की गई थी।
इस मांग पर कैलादेवी मंदिर ट्रस्ट प्रबंधन ने गंभीरता दिखाते हुए मंदिर में रेंप का निर्माण करवा दिया है। मंदिर के प्रबंधक महेश चंद शर्मा ने बताया कि पहले रैम्प तो था लेकिन सुविधाजनक नहीं था। अब काफी बेहतर रैम्प निर्माण करा दिया गया है। प्रबंधक ने मंदिर परिसर में रैंप निर्माण होने की जानकारी दिव्यांग अधिकार महासंघ के पदाधिकारियों को दी है। रैंप का निर्माण होने पर दिव्यांग अधिकार महासंघ के पदाधिकारियों ने मंदिर ट्रस्ट का आभार भी जताया है।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned