बारिश से जलभराव इतना हुआ कि अंडरपास नाले जैसा दिखने लगा, वहां से स्कूली बच्चों को लिए जा रहा टेम्पो अंदर ही हो गया बंद

लोग कर रहे हैं जलनिकासी की मांग को लेकर प्रदर्शन, लेकिन नहीं हैं शहर में पर्याप्त इंतजाम...

By: Vijay ram

Published: 20 Jul 2018, 11:28 PM IST

करौली.
बारिश से कीचड़ और जलभराव की समस्या पैदा हो गई हैं, चूंकि शहर में सरकार द्वारा कोई खास इंतजाम नहीं किए गए हैं। रेवई में बाजना कलां पंचायत के महमदपुरियान का पुरा के पास रेलवे ट्रेक के नीचे बने अंडरपास में बरसात का पानी जमा होने से आवागमन बाधित है।

 

सुबह स्कूली बच्चों से भरा हुआ एक टेम्पो पानी के बीच जाकर बंद हो गया। बाद में सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इस बीच वहां से गुजर रहीं महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव अनीता जाटव स्कूली बच्चों के साथ ग्रामीणों की भीड़ देख रुक गई तथा जल निकासी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद जाटव ने स्वयं की कार से बच्चों को विद्यालय पहुंचाया तथा ग्रामीणों ने टेम्पों को धक्का देकर अंडरपास से बाहर निकाला।

 

ग्रामीणों ने बताया कि अंडरपास में बरसात का पानी भरा होने से आवागमन बाधित है। इससे प्रतिदिन गांव से हिण्डौनसिटी में मजदूरी करने के लिए आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। विशेष बात तो यह है कि स्कूली बच्चों से भरे टेम्पो, वैन और बस भी इसी अंडरपास से होकर निकलती हैं। जलभराव के कारण वाहनों के साइलेन्सरों में पानी भर जाने के कारण आए दिन वाहन बंद हो जाते हैं।

 

मजबूरन अभिभावक अपने बच्चों को रेलवे ट्रेक के ऊपर से निकाल कर विद्यालय पहुंचाते हैं। ऐसे में ट्रेन आने के दौरान हादसे की आशंका बनी रहती है। महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव अनीता ने मौके से ही तहसीलदार व एसडीओ को फोन कर समस्या समाधान करने की मांग की। इस दौरान भगवानसिंह, रामसिंह, प्रेमसिंह, रामलाल आदि लोग मौजूद थे।

 

आपने देखा होगा महमदपुरियान का पुरा के पास अंडरपास में फंसे स्कूली बच्चों को। यहां आए दिन ग्रामीण उन्हें बाहर निकालते हैं। इस बार टेम्पो को धक्का देकर बाहर निकाला गया था। अंडरपास में भरे पानी में और भी कई वाहन धंस जाते हैं।

Vijay ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned