scriptदीपोत्सव के लिए सजे बाजार, छाई रौनक | Ready-made market for the festival | Patrika News

दीपोत्सव के लिए सजे बाजार, छाई रौनक

locationकरौलीPublished: Nov 05, 2018 12:16:50 am

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

दीपोत्सव के लिए सजे बाजार, छाई रौनक

करौली. दीपोत्सव को लेकर बाजारों में रौनक दिखाई देने लगी है। सजे-संवरे बाजारों के बीच दीपावली पर खरीदारी के लिए बाजारों में भीड़ भी नजर आ रही है। वहीं विभिन्न दुकानदारों ने दीपावली पर अच्छी बिक्री की उम्मीद में तैयारियां की हैं।
धनतेरस से एक दिन पहले शहर के विभिन्न बाजारों में रेडिमेड कपड़े, इलेक्ट्रोनिक्स आइटम, दोपहिया वाहनों के शो-रूम, साड़ी की दुकानों सहित पोस्टर, सजावटी आइटमों की दुकानों पर रौनक नजर आई। हालांकि दुकानदारों का कहना है कि धनतेरस पर ग्राहकों की भीड़ उमडऩे की उम्मीद है।

सज गए बाइक शो-रूम
शहर के करीब आधा दर्जन बाइक शो-रूम सजकर तैयार हैं। इन शो-रूम पर धनतेरस के शुभ मुर्हूत में बाइक खरीदने के लिए कई लोगों ने अग्रिम बुकिंग कराई है। वहीं बाइक शो-रूम संचालकों ने भी नए-नए मॉडलों की बाइक मंगवाई है। बाइक शो-रूम संचालक पीयूष शर्मा के अनुसार उनके यहां कई जनों ने धनतेरस के लिए अग्रिम बुकिंग कराई है।
लुभा रहे इलेक्ट्रोनिक्स आइटम
दीपोत्सव पर मां लक्ष्मी के स्वागत में घर-आंगन को जगमग करने के लिए शहर के कई बाजारों में इलेक्ट्रिक आइटमों की दुकानें लगी हैं। भूडारा बाजार, फूटाकोट, हिण्डौन गेट आदि स्थानों पर रंग-बिरंगी झल्लर, बिजली चलित दीपक, बैल आदि जगमगा रही हैं।
एलईडी-फ्रिजों की भी खरीद
दीपावली के मौके पर इलेक्ट्रॉनिक्स आइटमों के शो-रूम भी सजकर तैयार हैं। धनतेरस से एक दिन पहले रविवार को इन शो-रूम पर लोग धनतेरस पर एलईडी-फ्रिज, वाशिंग मशीन आदि की बुकिंग भी कराते नजर आए। एक इलेक्ट्रॉनिक्स शो-रूम के संचालक के अनुसार इस बार लोगों की एलईडी की मांग अधिक है। दीपावली के मद्देनजर व्यवस्थाएं की हैं।
कपड़ों की खरीदारी
शहर में दर्जनों स्थानों पर रेडिमेड की दुकानों पर भी भीड़ नजर आने लगी है। दीपावली के लिए लोग नए-नए डिजाइनों के रेडिमेड कपड़े खरीदते नजर आए। भूडारा बाजार, फूटाकोट, बूरा-बताशा गली, चौधरी पाड़ा, सदर बाजार सहित कई जगह रेडिमेड कपड़ों की दुकानें सजी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो