script

विशेष योग्यजन परिचय सम्मेलन में 70 का हुआ पंजीयन

locationकरौलीPublished: Jul 29, 2019 12:15:36 am

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. विशेष योग्यजन विकास समिति करौली-सवाईमाधोपुर के तत्वावधान में शनिवार को यहां पहली बार सर्व समाज के विशेष योग्यजनों का प्रथम परिचय सम्मेलन आयोजित हुआ।

karauli hindi news

VIDEO: विशेष योग्यजन परिचय सम्मेलन में 70 का हुआ पंजीयन

करौली. विशेष योग्यजन विकास समिति करौली-सवाईमाधोपुर के तत्वावधान में शनिवार को यहां पहली बार सर्व समाज के विशेष योग्यजनों का प्रथम परिचय सम्मेलन आयोजित हुआ। एक मैरिज होम में हुए कार्यक्रम में करीब 70 युवक-युवतियों का पंजीयन हुआ, जिनमें से तीन जोड़े तय हुए। इस मौके पर करौली व सवाईमाधोपुर जिलों के दिव्यांगजनों ने भाग लिया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि समदृष्टि क्षमता प्रकोष्ठ व अनुसंधान मंडल सक्षम टीम की डॉ. सरिता बंसल ने कहा कि हर व्यक्ति विशेष योग्यजनों का आत्मबल बढ़ाकर उनका सम्मान करें। साथ ही उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने में भी मदद की जाए।
विशिष्ट अतिथि सक्षम जिला प्रमुख रुचि बंसल व सहसचिव मनीष बंसल ने भी कार्यक्रम की सराहना की। साथ ही उनकी समस्याओं के समाधान कराने का भरोसा दिलाया।

विशेष योग्यजन विकास समिति के जिलाध्यक्ष अब्दुल वाहिद एडवोकेट ने बताया कि पहली बार दिव्यांगजन, मूक-बधिर, विधवा,तलाकशुदा युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन को लेकर विशेष योग्यजनों में उत्साह नजर आया। जल्द ही आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा तय कर दूसरा सम्मेलन कराया जाएगा।
सम्मेलन का उद्देश्य विवाह योग्य विशेषयोग्यजनों का परिचय व विवाह के लिए जोड़े तय करना है। साथ ही उनकी समस्याओं पर विचार-विमर्श कर समाधान के लिए प्रयास करना है। कार्यक्रम में समिति के जिला सवाई माधोपुर अध्यक्ष मुरारी लाल बैरवा, करौली जिलाध्यक्ष अब्दुल वाहिद एडवोकेट, मीना देवी सहित सभी तहसील अध्यक्ष, सचिव सहित अन्य मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो