scriptबारिश-ओलों से तपन से मिली राहत | Relief from overheating from rain and hail | Patrika News

बारिश-ओलों से तपन से मिली राहत

locationकरौलीPublished: Apr 21, 2021 08:41:20 pm

Submitted by:

Surendra

बारिश-ओलों से तपन से मिली राहतयकायक बदला मौसम का मिजाजकरौली जिला मुख्यालय पर मौसम का मिजाज बुधवार शाम को अचानक बिगड़ गया और पहले धूल भरी हवा चली फिर बारिश हुई। इस दौरान ओले भी गिरे। सूर्य उदय के समय आसमान में बादल छाए थे लेकिन बाद में धूप खुल गई और मौसम साफ हो गया था। दोपहर में तेज धूप और गर्मी ने व्याकुल भी किया। शाम को 5 बजे से मौसम ने पलटा खाया और धूल भरी हवाएं चलने लगी। इसी दौरान आसमान में बादल छाए और गर्जना व हवा के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश का दौर आधा घंटे तक चलता रहा।

बारिश-ओलों से तपन से मिली राहत

बारिश-ओलों से तपन से मिली राहत

बारिश-ओलों से तपन से मिली राहत
यकायक बदला मौसम का मिजाज
करौली जिला मुख्यालय पर मौसम का मिजाज बुधवार शाम को अचानक बिगड़ गया और पहले धूल भरी हवा चली फिर बारिश हुई। इस दौरान ओले भी गिरे। सूर्य उदय के समय आसमान में बादल छाए थे लेकिन बाद में धूप खुल गई और मौसम साफ हो गया था। दोपहर में तेज धूप और गर्मी ने व्याकुल भी किया। शाम को 5 बजे से मौसम ने पलटा खाया और धूल भरी हवाएं चलने लगी। इसी दौरान आसमान में बादल छाए और गर्जना व हवा के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश का दौर आधा घंटे तक चलता रहा।
इस बीच कुछ देर के लिए चना-मटर के आकार के ओले भी गिरे। तेज हवा और बारिश शुरू होते ही शहर की बिजली आपूर्ति बंद हो गई। मौसम के इस बदलाव से विवाह आयोजनों में विध्न पैदा हुआ। हालांकि बारिश और ओलों से पशु-पक्षियों के लिए पानी और लोगों को गर्मी से राहत मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो