scriptफिर नर्सिंगकर्मियों का उभरा रोष, काली पट्टी बांध किया कार्य | Resentment of nursing workers, work done by tying black band | Patrika News

फिर नर्सिंगकर्मियों का उभरा रोष, काली पट्टी बांध किया कार्य

locationकरौलीPublished: May 22, 2020 09:40:56 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. नर्सेज का पदनाम बदलने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर नर्सिंगकर्मियों ने रोष जताया।

फिर नर्सिंगकर्मियों का उभरा रोष, काली पट्टी बांध किया कार्य

फिर नर्सिंगकर्मियों का उभरा रोष, काली पट्टी बांध किया कार्य

करौली. नर्सेज का पदनाम बदलने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर नर्सिंगकर्मियों ने रोष जताया। नर्सिंगकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए कार्य किया। इस दौरान नर्सिंगकर्मियों ने कहा कि राज्य सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है, जिससे नर्सिंगकर्मियों में रोष है।
इस दौरान राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विक्रम मीना ने कहा कि नर्सेज ने इससे पहले 15 और 16 मई को भी काली पट्टी बांधकर विरोध किया था, जिस पर चिकित्सा मंत्री ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी दी थी कि नर्सेज के पदनाम की मांग पर फैसला एक-दो दिन में ले लिया जाएगा।
इस आश्वासन के बाद नर्सेज ने काली पट्टी बांधकर किया जा रहा विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया था, लेकिन अब पांच दिन बीतने के बाद भी इस पर कोई अमल नहीं हुआ है। इससे पूरे प्रदेश के नर्सिंगकर्मियों में रोष है। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश स्तरीय आहृान पर फिर से काली पट्टी बांधकर सरकार के प्रति विरोध दर्ज कराना शुरू किया है।
इसी प्रकार राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश सचिव उदयसिंह मीना ने बताया कि राजस्थान में नर्सेज द्वारा गांधीवादी तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस पर पदनाम केन्द्र के अनुसार नहीं करने पर नर्सेज में गहरा रोष है। चिकित्सा मंत्री ने पिछले दिनों सकारात्मक ट्वीट किया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस पर नर्सेज ने काली पट्टी एवं ब्लैक मास्क लगाकर कार्य किया।
उदयसिंह ने बताया कि नर्सेज की ओर से केन्द्र के समान नर्सेज का पदनाम करने, एनएचएम के एएनएम का वेतन 18500 जीएनएम का वेतन 26500 करने तथा समयबद्ध तरीके से पदोन्नति करने की मांग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो