script

हुक्मीखेडा गांव में 70 जनों को जारी किए आवासीय पट्टे, 154 किसानों के खोले नामांतकरण

locationकरौलीPublished: Oct 30, 2021 01:17:55 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Residential leases issued to 70 people in Hukmikheda village, 154 farmers opened nomination
प्रशासन गांवों के संग अभियान का शिविर

हुक्मीखेडा गांव में 70 जनों को जारी किए आवासीय पट्टे, 154 किसानों के खोले नामांतकरण

हुक्मीखेडा गांव में 70 जनों को जारी किए आवासीय पट्टे, 154 किसानों के खोले नामांतकरण

ढिंढोरा(हिण्डौनसिटी). समीप के हुक्मीखेड़ा गांव में प्रशासन गांवों के साथ अभियान के तहत शुक्रवार को आयोजित शिविर में 70 जनों को भूखंडों के पट्टे जारी किए गए। साथ ही154 किसानों की भूमि के नवीन नामांतकरण खोले गए।

एसडीएम अनूप सिंह ने बताया कि शिविर में राजस्व विभाग की ओर से 104 खातों का शुद्धिकरण, 21 खातों का विभाजन किया गया। वहीं पंचायती राज विभाग द्वारा मनरेगा योजना के तहत रोजगार मुहैया कराने के लिए100 श्रमिकों को नए जोबाकार्ड जारी किए। साथ ही कृषि विभाग द्वारा मिट्टी जांच के लिए 20 नमूनों का संग्रहण कर 24 मृदा स्वास्थ्य कार्ड जारी किए।
शिविर में मुख्य अतिथि विधायक भरोसी लाल जाटव ने दो कमरो का लोकार्पण किया। साथ ही लाभार्थी एवं पात्र लोगों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, आवासीय भूमि के पट्टे, कृषि यंत्र एवं नए नामांतरण के दस्तावेज वितरित किए। उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनेशन के मामले में 98 प्रतिशत कवरेज करने पर ग्राम पंचायत को बधाई दी।
मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए आयुर्वेद विभाग द्वारा तैयार काढ़ा ग्रामीणों एवं अधिकारी कर्मचारियों को पिलाया गया। ग्रामीणो की ओर से बिजली मीटर, विद्युत पोल लगवाने, कृषि कनेक्शन, खेल मैदान स्वीकृती, रास्तों से अतिक्रमण हटाने, बूथ आवंटन करने, कचरा गाड़ी की व्यवस्था करवाने की मांग की गई। इस दौरान नगर परिषद सभापति बृजेश जाटव, तहसीलदार हेमेंद्र कुमार मीणा, विकास अधिकारी राजेंद्र गुप्ता, बीसीएमओ डॉ. श्याम सिंघल मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो