script

जिम्मेदारी और पूर्ण निष्ठा से करें मतगणना, मतगणना कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण

locationकरौलीPublished: May 19, 2019 08:08:03 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

जिम्मेदारी और पूर्ण निष्ठा से करें मतगणना, मतगणना कार्मिकों को दिया प्रशिक्षण

करौली. लोकसभा चुनाव के तहत आगामी 23 मई को करौली-धौलपुर संसदीय क्षेत्र की होने वाली मतगणना को लेकर रविवार को यहां सूचना केन्द्र के टाउन हॉल में कार्मिकों को मतगणना प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर रिटर्निंग अधिकारी नन्नूमल पहाडिय़ा ने राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं राजकीय कन्या महाविद्यालय में होने वाली मतगणना लेकर कहा कि सभी मतगणना कार्मिक निर्धारित समय पर मतगणना स्थल पर पहुचेंगे। साथ ही पूर्ण निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ दी गई जिम्मेदारी का पूर्ण निष्ठा के साथ मतगणना कराएंगे।
प्रशिक्षण में सभी कार्मिकों को निर्देश दिए गए कि गणना पूर्ण सावधानी के साथ निष्पक्ष रहकर करानी है। कंट्रोल यूनिट को इस प्रकार रखा जाए कि उसका रिजल्ट पर्यवेक्षक, अन्य गणना सहायक, माइक्रोआब्र्जर, गणना एजेंटों को आसानी से दिख सके। यदि किसी को मतदान का परिणाम दुबारा देखना है तो उसकी संतुष्टि के लिए दुबारा दिखा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में कंट्रोल यूनिट एवं कंट्रोल यूनिट में लगी सीलों की जांच भी सावधानीपूवर्क की जाए। प्रशिक्षण में मतगणना प्रक्रिया की जानकारी सैद्धान्तिक एवं प्रायोगिक तौर पर दी गई। प्रशिक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार, सहायक रिटर्निंग अधिकारी मुनिदेव यादव, सूचना एवं विज्ञान अधिकारी अनिल जैन सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग अधिकारी उपस्थित थे।
डाक मतपत्र गणना की भी बताई प्रक्रिया
रिटर्निंग अधिकारी नन्नूमल पहाडिया की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में डाक मतपत्रों की गणना प्रक्रिया के बारे में प्रशिक्षण भी मतगणना कार्मिकों को दिया गया। रिटर्निंग अधिकारी ने सभी कार्मिकों को मतगणना की प्रक्रिया भलीभांति समझने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो