सेवानिवृत रोडवेजकर्मियों ने उठाई आवाज, हक के लिए जयपुर रैली में भरेंगे हूंकार

 

Retired roadways workers raise voice, will fill up for right in Jaipur rally

-संगठनों का भेद भुला एकजुटता पर दिया जोर
-आरएसआरटीसी रिटायर्ड एम्प्लाइज एसोसिएशन का संभाग अधिवेश

By: Anil dattatrey

Published: 04 Mar 2021, 09:55 AM IST

Karauli, Karauli, Rajasthan, India


हिण्डौनसिटी.
आरएसआरटीसी रिटायर्ड एम्प्लाइज एसोसिएशन का बुधवार को चौपड़ के पास कम्बलवालों की बगीची में हुए संभाग स्तरीय अधिवेशन में हकों के लिए सेवानिवृत रोडवेजकर्मियों ने हूंकार भी। वक्ताओं ने कहा कि वर्षों से आग्रह और आंदोलन के बावजूद सेवानिवृति के परिलाभ नहीं मिले हैं। अब अलग यूनियनों का भेदभाव मिटा हक के लिए एकजुटता से आंदोलन करना होगा।


शाम तक दो सत्रों में चले अधिवेशन में आरएसआरटीसी रिटायर्ड एम्प्लाइज एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव हरगोविंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों की सरकार में रोडवेज उपेक्षित रही है। अनदेखी के चलते सेवानिवृत होने के चार वर्ष बाद भी परिलाभों का भुगतान नहीं मिला है। शर्मा के कहा कि अब रोडवेज के सेवारत व सेवानिवृतों के संंगठनों को एक जुट होने की जरुरत है। सामूहिक हक ही लडाई को एकसाथ मिल कर लडऩे से सफलता मिलेगी। प्रदेश महासचिव ने एकट, इंटक , सीटू, बीएमएस, कल्याण समिति व एसोसिएशन के सदस्यों से हक के लिए एकजुट होने बात कही। प्रदेश और संभाग मुख्यालय से आए वक्ताओं श्रमिक संगठनों के नारे लगा साठ के पार पहुंचे रोडवेज के सेवानिवृत कर्मचारियों ने जोश का संचार किया। अधिवेशन में एसोसिएशन के वरिष्ठ सलाहकार धर्मवीर चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष गिरिराज शर्मा, प्रदेश सचिव हरिचरण दुबे ने विचार व्यक्त किए। समापन सत्र में प्रदेशाध्यक्ष आनंद चौधरी ने उद्बोधन दिया। कार्यक्रम का संचालन सचिव पूरण शर्मा ने किया।

इन डिपो के सेवानिवृतकर्मी हुुए शामिल-
भरतपुर क्षेत्रीय प्रथम अधिवेशन रोडवेज की भरतपुर जोन की सभी डिपो से सेवानिवृत कर्मचारी शामिल हुए। इसमें अलवर, भरतपुर, धौलपुर, तिजारा, करौली, हिण्डौन डिपो के करीब 500 कर्मचारियों ने शिरकत की। अधिवेशन की आयोजक शाखा हिण्डौन के पदाधिकारियों ने अतिथियों व सेवानिवृतों का बैज लगा कर स्वागत किया।

संभाग और शाखा कार्यकारिणी का हुआ गठन-
अधिवेशन में एसोसिएशन की संभाग व हिण्डौन शाखा कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस दौरान सर्वसम्मति से मनोनीत किए पदाधिकारियों को पदभार ग्रहण कराया गया।
संभाग स्तरीय कार्यकारिणी में कालीचरण शर्मा को अध्यक्ष, सुमरन सिंह को सचिव व रूप सिंह धाकड़ को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया। हिण्डौन शाखा का महेश शर्मा को अध्यक्ष चुना गया। जबकि पूरण शर्मा को सचिव व तेज सिंह वर्मा को कार्यकारी अध्यक्ष, रतन लाल सिंघल को वित्त सचिव बनाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned