scriptRoad will be easy, state highway road will be constructed in Hindaun | राह होगी आसान, हिण्डौन में होगा स्टेट हाईवे की सड़क का निर्माण | Patrika News

राह होगी आसान, हिण्डौन में होगा स्टेट हाईवे की सड़क का निर्माण

Road will be easy, state highway road will be constructed in Hindaun

आरएसआरडीसी ने 13 करोड़ के भेजे प्रस्ताव, जल्द स्वीकृति की उम्मीद

पत्रिका की खबर की असर...

करौली

Published: March 04, 2022 12:26:36 am

हिण्डौनसिटी. उपखण्ड मुख्यालय से होकर निकल रहे स्टेट हाईवे संख्या 22 (महवा-हिण्डौन-करौली) पर जल्द ही सुगम यातायात की उमीद है। शहर के रेलवे ओवरब्रिज से लेकर करौली रोड़ स्थित कोतवाली थाने तक सीसी सड़क का निर्माण जल्दी ही कराया जाएगा। इसके लिए राजस्थान स्टेट रोड डवलपमेंट कॉर्पोरेशन (आरएसआरडीसी) द्वारा 13 करोड़ रुपए के प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजे गए हैं। सब कुछ ठीक रहा तो, मार्च माह में स्वीकृति मिलने के बाद सड़क का कार्य आरंभ हो सकता है।
राह होगी आसान, हिण्डौन में होगा स्टेट हाईवे की सड़क का निर्माण
राह होगी आसान, हिण्डौन में होगा स्टेट हाईवे की सड़क का निर्माण

स्टेट हाईवे की जर्जर सड़क और संकरी पुलिया को लेकर राजस्थान पत्रिका ने श्रंखलाबद्ध समाचार प्रकाशित कर प्रशासन व आरएसआरडीसी के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया था। आरएसआरडीसी द्वारा भेजे गए प्रस्तावों के अनुसार आरओबी से लेकर कोतवाली थाने तक स्टेट हाईवे की पुरानी सड़क को खोदकर 7 मीटर चौडाई में नई सीसी सड़क बनाई जाएगी। इसके अलावा सड़क के दोनो तरफ ढाई-ढाई मीटर की फुटपाथ तैयार की जाएगी। करीब एक दशक पुरानी बदहाल सड़क का निर्माण होने से शहरवासियों के साथ ही इस अन्तर्राज्जीय मार्ग से होकर निकलने वाले यात्री और वाहन चालकों को परेशानी से निजात मिलेगी।
फुटपाथ पर लगेंगी इंटरलोकिंग टाइल्स, बनेंगे डिवाईडर-
सूत्रों के अनुसार शहर के बीच से निकल रहे स्टेट हाईवे की करीब तीन किलोमीटर लबी सीसी सड़क व डिवाइडर का निर्माण आरएसआरडीसी द्वारा कराया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ फुटपाथ पर इंटरलोकिंग टाईल्स व नाली निर्माण नगरपरिषद द्वारा कराया जाएगा। जिसके प्रस्ताव तैयार किए जा रहे है।
पत्रिका ने उजागर की परेशानी-
स्टेट हाइवे पर टोल वसूली के बाद भी लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी को राजस्थान पत्रिका ने उजागर किया। पत्रिका ने एक मार्च के अंक में 'नहीं बुनियादी सुविधाएं, सड़कें भी बदहाल, फिर भी टोल वसूली', दो मार्च के अंक में 'हादसों की वजह बनी संकरी सड़क और पुलिया' एवं तीन मार्च के अंक में 'अतिक्रमण से सिकुड़ रहे स्टेट हाईवे के कैरिज-वे, हादसों में हो रहा इजाफा' शीर्षकों से समाचारों का प्रमुखता से प्रकाशन किया। इस पर अधिकारियों ने जनमानस की पीड़ा को समझ सड़क के प्रस्ताव जयपुर मुख्यालय भेजे हैं।
इनका कहना है-
हिण्डौन शहर में आरओबी से कोतवाली थाने तक सीसी सड़क निर्माण के प्रस्ताव मुयालय भेजे हैं। करीब 13 करोड़ रुपए की बजट स्वीकृति मांगी है। शीघ्र स्वीकृति मिलने की उमीद है। इसके बाद सड़क निर्माण कराया जाएगा।
-सियाराम मीणा, सहायक अभियंता, आरएसआरडीसी, (धौलपुर यूनिट)

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.