scriptदिल्ली से दबोची लुटेरी दुल्हन, गिरोह की सरगना समेत चार सहयोगी भी गिरफ्तार | robbery bride caught up from Delhi, four accomplices and gang leader a | Patrika News

दिल्ली से दबोची लुटेरी दुल्हन, गिरोह की सरगना समेत चार सहयोगी भी गिरफ्तार

locationकरौलीPublished: Oct 20, 2020 09:49:43 am

Submitted by:

Anil dattatrey

robbery bride caught up from Delhi, four accomplices and gang leader also arrested-शादी के दो दिन बाद लाखों की नकदी-जेवर लेकर हुई थी फरार

दिल्ली से दबोची लुटेरी दुल्हन, गिरोह की सरगना समेत चार सहयोगी भी गिरफ्तार

दिल्ली से दबोची लुटेरी दुल्हन, गिरोह की सरगना समेत चार सहयोगी भी गिरफ्तार


हिण्डौनसिटी . शादी के नाम पर दूल्हे से लाखों रुपए ऐंठने के दो दिन बाद ही जेवरात व नकदी लेकर फरार हुई लुटेरी दुल्हन के अलावा गिरोह के चार अन्य सदस्यों को सूरौठ थाना पुलिस ने देश की राजधानी दिल्ली से दबोच लिया। पुलिस की पकड़ में आए इस अन्तर्राज्यीय गिरोह में दो पुरुष व तीन महिलाएं शामिल हैं। जिनको सोमवार को पुलिस दिल्ली से सूरौठ लेकर पहुंची।

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा नेे बताया कि बयाना रोड़ पर सूरौठ के पास रहने वाली गिरोह की सरगना दिल्ली निवासी पिंकी उर्फ सुधा नाम की महिला ने भरतपुर जिले के सेवर थाना इलाके के गांव दयोपुरा निवासी दिनेश जाट से दो लाख रुपए लेकर 12 अक्टूबर को उसकी शादी दिल्ली निवासी कुमारी परवा नामक युवती से तीन अन्य सदस्यों की मौजूदगी में संपन्न कराई। शादी के बाद सभी आरोपी चले गए। धोखाधड़ी से अनजान पीडित दिनेश जाट दुल्हन परवा को हिण्डौन की जाट की सराय स्थित अपनी ***** के घर लेकर गया। जहां 14 अक्टूबर की रात को जब सभी लोग सो गए तो दुल्हन परवा लाखों रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात व नकदी लेकर फरार हो गई। फरेब का शिकार हुए दुल्हे दिनेश ने 16 अक्टूबर को मामले की प्राथमिकी की दर्ज कराई।

दो दिन में दिल्ली से ढूंढ लाई पुलिस-
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने एएसपी प्रकाश चंद के नेतृत्व व डीएसपी किशोरी लाल के नेतृत्व में थानाप्रभारी कैलाशचंद बैरवा हैड कांस्टेबल रामकुमार, उमेश, विष्णु, ओमवती, साइबर सेल के मनीष कुमार, पुष्पेन्द को शामिल करते हुए टीम गठित की गई। टीम ने कड़ी मेहनत कर तकनीकी विधि एव आधुनिक विधि का प्रयोग करते दिल्ली में दर्जनों संभावित ठिकानों पर दबिश देकर दो दिन में ही पांचों आरोपियों को ढूंढ निकाला।
पुलिस ने इस मामले में गिरोह की सरगना मूलत: उत्तरप्रदेश के आगरा व हाल दिल्ली के बेगमपुर निवासी सुधा उर्फ पिंकी यादव व उसकी महिला सहयोगी मूलत: गुजरात के अहमदाबाद निवासी व हाल दिल्ली के शालीमार बाग निवासी शुमबुल राजपूत और मूलत: बिहार के सीतामढ़ी व हाल दिल्ली के बवाना निवासी कुमारी मुस्कान मुसलमान तथा पुरुष सहयोगी मूलत: उत्तरप्रदेश के रामपुर निवासी रामचन्द्र उर्फ चन्द्रपाल कश्यप तथा मूतत: उडीसा के सुन्दरगढ़ व हाल दिल्ली के भालस्वा निवासी अजीत मुसलमान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
तत्परता से जांच के बाद कड़ी कार्रवाई पर टीम के सदस्यों को जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से नकद ईनाम व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो