scriptशहीद की शहादत को ऐसे किया सलाम | Salute the martyr's martyrdom like this | Patrika News

शहीद की शहादत को ऐसे किया सलाम

locationकरौलीPublished: Jul 04, 2022 12:25:39 pm

Submitted by:

Surendra

शहीद की शहादत को ऐसे बनाया अमर
जोगेंद्र सिंह की प्रतिमा का 3 साल बाद हुआ अनावरणमंत्री विश्वेंद्र सिंह व विधायक भरोसीलाल ने किया अनावरण तो गूंजे शहीद अमर रहे के जयकारे।करौली जिले के महूं कस्बे में वीर जवान जोगिन्द्र सिंह की शहादत के 3 साल बाद रविवार को महू कस्बा शहीद जोगेंद्र ङ्क्षसह सोलंकी अमर रहे के घोष से गूंज उठा। हिण्डौन-महवा मार्ग पर पुलिस चौकी के पास आयोजित समारोह में पर्यटन मंत्री Vishvendra Singh व विधायक भरोसी लाल जाटव ने बतौर अतिथि अनावरण किया।

शहीद की शहादत को ऐसे किया सलाम

शहीद की शहादत को ऐसे किया सलाम

शहीद की शहादत को ऐसे बनाया अमर

जोगेंद्र सिंह की प्रतिमा का 3 साल बाद हुआ अनावरण
मंत्री Vishvendra Singh व विधायक भरोसीलाल ने किया अनावरण तो गूंजे शहीद अमर रहे के जयकारे।
करौली जिले के महूं कस्बे में वीर जवान जोगिन्द्र सिंह की शहादत के 3 साल बाद रविवार को महू कस्बा शहीद जोगेंद्र सिंह सोलंकी अमर रहे के घोष से गूंज उठा। हरेक की जुवां पर शहीद सपूत की वीर गाथा की कहानी थी। मौका था गांव के सपूत शहीद जोगेंद्र सिंह की प्रतिमा अनावरण का। हिण्डौन-महवा मार्ग पर पुलिस चौकी के पास आयोजित समारोह में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र ङ्क्षसह व विधायक भरोसी लाल जाटव ने बतौर अतिथि अनावरण किया।
इस मौके पर पर्यटन मंत्री सिंह ने कहा कि शहीद जोगेंद्र सिंह देश के लिए बलिदान हो अमर हुए हैं। उनकी प्रतिमा वीर गाथा का स्मरण दिलाएगी। विधायक भरोसीलाल जाटव ने शहीद की प्रतिमा स्थल की चारदीवारी के लिए विधायक कोष से दो लाख रुपए देने की घोषणा की। इस दौरान काबीना मंत्री, विधायक समिति अन्य लोगों ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प चक्र व पुष्प माला पहना कर नमन किया। समारोह में लोगों ने मंत्री Vishvendra Singh व विधायक का 61 किलोग्राम वजन का पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया।
इससे पहले लोगों ने सलेमपुर गांव पहुुंच करौली जिला सीमा पर मंत्री को स्वागत किया तथा बाइक रैली से अगुआई कर समारोह स्थल तक लेकर आए।
आतंकी मुठभेड में दी शहादत

शहीद के पिता सुरेश सोलंकी ने बताया कि जोगेंद्र ङ्क्षसह 4 जनवरी 2004 को 2 जाट रेजिमेंट में बतौर सैनिक भर्ती हुआ था। जो 1 मई 2020 को कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकी मुठभेड में शहीद हो गए। प्रतिमा अनावरण समारोह में जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र ङ्क्षसह सोलंकी, किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष भगतङ्क्षसह डागुर सहित क्षेत्र ग्रामीण मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो