बूकना में पुजारी को जलाने का मामला, सवर्ण महासंघ फाउंडेशन ने दी पीडि़त परिवार को दी ढाई लाख की सहायता

बूकना में पुजारी को जलाने का मामला, सवर्ण महासंघ ने दी पीडि़त परिवार को दी ढाई लाख की सहायता
करौली. सपोटरा के बूकना गांव में भूमि विवाद के दौरान पुजारी को जलाने के बाद पीडि़त परिवार को सांत्वना और सहायता को दौर जारी है। शुक्रवार को पुजारी बाबूलाल के आश्रितों को सवर्ण महासंघ फाउंडेशन से ढाई लाख की सहायता राशि प्रदान की । सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक ओमप्रकाश सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. घनश्याम व्यास सहित अन्य पदाधिकारियों ने बूकना में पीडि़त परिवार को सांत्वना के बाद यह राशि सौंपी।

By: Surendra

Published: 16 Oct 2020, 09:09 PM IST

बूकना में पुजारी को जलाने का मामला
सवर्ण महासंघ फाउंडेशन ने दी पीडि़त परिवार को दी ढाई लाख की सहायता
सपोटरा/करौली. सपोटरा के बूकना गांव में भूमि विवाद के दौरान एक पुजारी को जलाए जाने के बाद पीडि़त परिवार को सांत्वना और सहायता को दौर जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को मृतक पुजारी बाबूलाल के आश्रितों को सवर्ण महासंघ फाउंडेशन की ओर से ढाई लाख रुपए की राशि सहायता बतौर प्रदान की गई। सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक ठाकुर ओमप्रकाश सिंह प्रदेश एवं अध्यक्ष डॉ. घनश्याम व्यास सहित संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने बूकना गांव में पीडि़त परिवार को सांत्वना देने के बाद यह राशि सौंपी। इस दौरान संगठन के सवाई माधोपुर जिला संयोजक अजय पाराशर, तहसील अध्यक्ष लोकेश शर्मा एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी मौजूद रहे।
सवर्ण महासंघ के इन पदाधिकारियों ने मृतक पुजारी बाबूलाल के साथ हुए अमानवीय कृत्य की घोर निंदा की। पत्रकारों से बातचीत में सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक ठाकुर ओमप्रकाश सिंह तथा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. घनश्याम व्यास ने सरकार की ओर से दी गई 10 लाख की सहायता राशि को अपर्याप्त बताते हुए असंतोष जाहिर किया। उन्होंने कहा कि संगठन की ओर से सरकार से पीडि़त परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराने, सहायता राशि 50 लाख रुपए देने, संविदा की नौकरी को स्थायी में परिवर्तित करने, तथा पक्का मकान निर्माण की मांग की गई है।
राष्ट्रीय संयोजक ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि यदि न्यायोचित मांग नहीं मानी गई तथा निष्पक्षता से जांच के बाद दोषियों को सजा नहीं मिली तो सवर्ण महासंघ फाउंडेशन सत्याग्रह करेगा। सवर्ण महासंघ फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष एवं सवाई माधोपुर के जिला संयोजक अजय पाराशर ने बताया कि शीघ्र राज्यपाल महोदय को फाउंडेशन द्वारा ज्ञापन दिया जाएगा।
इस अवसर पर तहसील अध्यक्ष सूरौठ लोकेश शर्मा, गंगापुर सवर्ण समाज के महेश पाराशर, रोहित जैमन जयपुर क्षत्रीय समाज के विजेंद्र सिंह चंद्रावत, प्रवीण सिंह बागावास , सुमेर सिंह राजावत, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा प्रदेश अध्यक्ष, मंडरायल तहसील के महेश शर्मा, राधेश्याम अवस्थी, ओम प्रकाश शर्मा भी उपस्थित रहे।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned