scriptरेल मंत्री को पत्र भेज बताई ऐसी बात, यहां रोकें ट्रेन तो बढ़ेगी यात्री भाड़ा आय | Sending a letter to the Railway Minister, told such a thing, if the tr | Patrika News

रेल मंत्री को पत्र भेज बताई ऐसी बात, यहां रोकें ट्रेन तो बढ़ेगी यात्री भाड़ा आय

locationकरौलीPublished: Sep 18, 2021 10:41:43 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Sending a letter to the Railway Minister, told such a thing, if the train stops here, the passenger fare will increaseहिण्डौन में इंटरसिटी एक्सप्रेस ठहराव की उठी मांग रेलमंत्री सहित रेलवे के आला अधिकारियों को भेजा ज्ञापन

रेल मंत्री को पत्र भेज बताई ऐसी बात, यहां रोकें ट्रेन तो बढ़ेगी यात्री भाड़ा आय

रेल मंत्री को पत्र भेज बताई ऐसी बात, यहां रोकें ट्रेन तो बढ़ेगी यात्री भाड़ा आय



हिण्डौनसिटी. राष्ट्रीय फूले ब्रिगेड के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश चंद सैनी ने रेलमंत्री को पत्र भेज कर हिण्डौनसिटी रेलवे स्टेशन पर हजरत निजामुद्दीन-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करने की मांग की है।


सैनी ने पत्र में बताया कि यात्री भाडा आय में कमी की वजह से श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बंद कर दिया है। वहां से पूर्व में इस ट्रेन में सफर करने वाले अधिकांश यात्री हिण्डौन क्षेत्र के होते थे। लेकिन रात्रि में श्रीमहावीरजी से हिण्डौन आने के साधन नहीं मिलने से लोगों ने सवाईमाधोपुर व मथुरा रेलवे स्टेशन से सफर करना शुरू कर दिया। ऐसे में श्रीमहावीरजी से ट्रेन का यात्री भार न्यून हो गया।
ज्ञापन में दोहराया है कि पूर्व में हिण्डौन रेलवे स्टेशन पर पश्चिम एक्सप्रेस, स्वर्ण मंदिरमेल, मेवाड एक्सप्रेस व नंदा देवी एक्सप्रेस का ट्रेन पर ठहराव देने से दूसरे रेलवे स्टेशनों की तुलना में यात्री भाड़ा आय में इजाफा हुआ था। ऐसे में इंटरसिटी एक्सप्रेस के हिण्डौन रेलवे स्टेशन पर ठहराव देेेने से रेलवे की यात्री भाड़ा आय में वृद्धि होगी।
वहीं क्षेत्र के लोगों के लिए इंदौर व उज्जैन के लिए एक मात्र रेल सुविधा मिल सकेगी। साथ ही कोटा, दिल्ली से रात में हिण्डौन आने के लिए अतिरिक्त रेल सेवा का भी लाभ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो