scriptshivering due to cold wave, sky full of clouds | शीतलहर से छूटी धूजणी, बादलों से अटा रहा आसमान | Patrika News

शीतलहर से छूटी धूजणी, बादलों से अटा रहा आसमान

shivering due to cold wave, sky full of clouds

-शाम 4 बजे दिखे सूर्य देव, दिन भर अलाव तापते रहे लोग

करौली

Published: January 12, 2022 11:27:06 pm

हिण्डौनसिटी. दो दिन की राहत के बाद बुधवार को शीत लहर ने फिर जोर पकड़ लिया है। नश्तर की तरह चुभती बर्फीली हवाओं ने लोगों को कम्पकपा दिया। आसमान में बादल छाए रहे दोपहर बाद तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। धूप नहीं खुलने से लोग दिन भर अलाव ताप कर सर्दी से बचाव के जतन करते रहे। शाम को गलन और बढने से बाजारों में सांझ ढलने के साथ ही बाजार सूने हो गए।
शीतलहर से छूटी धूजणी, बादलों से अटा रहा आसमान
शीतलहर से छूटी धूजणी, बादलों से अटा रहा आसमान

मावठ के बाद आसमान साफ होने से लोगों को दिन में सर्दी से कुछ राहत मिली थी। लेकिन मंगलवार रात बदले मौमस से तापमान में गिरावट होने से तड़के सर्दी के तेवर तेज हो गए। ऐसे में बुधवार सुबह लोग जागे तो आसमान में बादल छाए दिख। घरों से बाहर निलकतेे ही शीतलहर ने धूजणी छुटा दी। ऐसे में दिन चढऩे के साथ सड़कों और बाजारों में रोजमर्रा के कामकाज के लिए चहलपहल शुरू हो गई। कम्पकपाती सर्दी में दुकानदार के बाहर सड़क पर अलाव जला कर राहत के प्रयास करते दिखे। स्टेशन रोड पर चौपड़ सर्किल से लेकर नई मण्डी तक कमोबेश हर दुकान के बाहर अलाव तापने का दृश्य रहा। गलन भरी सर्दी से आहत राहगीर व दुपहिया वाहन चालक रुक कर अलावों पर राहत पाते नजर आए।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दिन में अधिकतम तापमान 18 व न्यूनतम 5 डिग्री सैल्सियस रहा। शाम होने के साथ ही तापमान में गिरावट होना शुरू हो गया। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक एमके नायक ने बताया की आगामी दो दिन भी शीत लहर चलने की संभावना है। आकाश में घना कोहरा भी छाएगा।
शाम चार बजे दिखी सूर्यदेव की झलक -
आसमान में बादलों का डेरा होने से दिन भर धूप नहीं खुली। शाम चार बजे सूर्य देव की झलक नजर आई। लोग नर्म धूप सेकने के लिए घर-दुकानों से बाहर आए, लेकिन शीतलहर के चलते राहत नहीं मिली। वहीं कुछ देर में सूरज के बादलों की ओट में छिप गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.