script

पीले चावल बांटकर श्रमदान का दिया न्यौता,भद्रावती नदी में श्रमदान आज

locationकरौलीPublished: Jun 08, 2019 08:47:53 pm

Submitted by:

vinod sharma

Shramdan’s invitation to share yellow rice, Shramdan in Bhadravati river today

Shramdan's invitation to share yellow rice, Shramdan in Bhadravati riv

पीले चावल बांटकर श्रमदान का दिया न्यौता,भद्रावती नदी में श्रमदान आज

पीले चावल बांटकर श्रमदान का दिया न्यौता
भद्रावती नदी में श्रमदान आज
करौली. राजस्थान पत्रिका के अमृतमं जलम अभियान के तहत रविवार को करौली की भद्रावती नदी में होने वाले श्रमदान के लिए शनिवार को करौली शहर में चैनपुर ब्रह्रमऋषि आश्रम के संत महामण्डलेश्वर भगवान दास के नेतृत्व में पीले चावल बांटकर न्योता दिया गया।
संत महामण्डलेश्वर भगवान दास के सानिध्य में गुलाबबाग तिराहे से पीले चावल बांटना शुरू किया गया। इस दौरान खुद संत भगवान दास नदी पर होने वाले श्रमदान के लिए आने की अपील करते चल रहे थे। उन्होंने भद्रावती के धार्मिक महत्व और पानी की जरूरत के बारे में भी जगह जगह बताया।
रैली के रूप में संत के साथ निकले लोगों ने गुलाबबाग से अस्पताल रोड, हिण्डौन दरवाजा, चौधरी पाड़ा, बड़ा बाजार, पुरानी सब्जी मंडी से अनाज मंडी, सदर बाजार से सीताबाड़ी, भूडारा बाजार, ब्राह्रण धर्मशाला व फूटाकोट तक के दुकानदार व राहगीरों को पीले चावल बांटे। फूटाकोट से रैली में भगवान मदनमोहन के श्रद्धालु भी शामिल हो गए, भगवान मदनमोहन के जयकारे व भद्रावती नदी बचाओं के नारे लगाते हुए चले। भगवान मदनमोहन के दरवाजे पर एकत्र कर आयोजन समिति से जुड़े सदस्यों व महामण्डलेश्वर भगवान दास ने श्रद्धालुओं को पीले चावल देकर भद्रावती नदी में श्रमदान के लिए आग्रह किया। इस दौरान भद्रावती बचाओ समिति के संयोजक रिद्वीचंद बंसल, आयुर्वेद चिकित्सक रमन लवानिया, समाजसेवी बबलू शुक्ला, शिवा एकेडमी स्कूल के निदेशक सुधीर नायर, वीर गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष हाकिम सिंह गुर्जर, डिफेंस एकेडमी के भल्लू सिंह, सर्वसमाज युवा परिषद के जीतू शुक्ला, शिक्षक संघ अम्बेडकर के जिलाध्यक्ष अमृतलाल छाबड़ा, शिक्षा मंच के मुकेश सारस्वत,खुश बिहारी व्यास, शिक्षक गंगाराम प्रजापत,धारासिंह माली, विपिन शर्मा, अंशुल शर्मा, भूपराम शर्मा, कुलदीप सारस्वत, लोकहितकारी स्कूल के निदेशक धीरज शुक्ला आदि मौजूद थे।
श्रमदान आज, भद्रावती को बचाना होगा
पुरानी नगरपालिका के पास महामण्डलेश्वर भगवान दास ने लोगों को सम्बोधित करते कहा कि करौली की आस्था व जीवनदायनी नदी को बचाना ही होगा। उन्होंने कहा कि यह श्रमदान राजस्थान पत्रिका के माध्यम से जरूर हो रहा है। लेकिन ये सभी की जिम्मेदारी है। सभी लोग एकजुट होकर ही नदी को बचाएंगे। नदी पर श्रमदान सुबह 6 से आठ बजे तक होगा। इस दौरान नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर भी मौजूद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो