scriptगुरुवार को लॉकडाउन और बाजार खुलने के समय में कमी के संकेत | Signs of lockdown and reduction in market opening time on Thursday | Patrika News

गुरुवार को लॉकडाउन और बाजार खुलने के समय में कमी के संकेत

locationकरौलीPublished: Apr 12, 2021 07:55:54 pm

Submitted by:

Surendra

गुरुवार को लॉकडाउन और बाजार खुलने के समय में कमी के संकेत
व्यावसायिक संगठनों के सुझाव पर हो सकता है अमलकरौली। कोरोना के बढ़ते फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए करौली शहर में सप्ताह में एक दिन लॉकडाउन किए जाने तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के खुलने की समयावधि में कमी करने का निर्णय जल्दी किया जा सकता है। इस तरह के संकेत प्रशासनिक सूत्रों से मिले हैं।कोरोना संक्रमण को लेकर चितिंत जिला प्रशासन के अधिकारियों ने सोमवार को व्यापारिक, धार्मिक संगठनों व मैरिज गार्डन संचालकों की बैठक आहूत की।

गुरुवार को लॉकडाउन और बाजार खुलने के समय में कमी के संकेत

गुरुवार को लॉकडाउन और बाजार खुलने के समय में कमी के संकेत

गुरुवार को लॉकडाउन और बाजार खुलने के समय में कमी के संकेत

व्यावसायिक संगठनों के सुझाव पर हो सकता है अमल
कलक्टर ने ली व्यापारिक संगठनों, धार्मिक प्रतिनिधियों, मैरिज गार्डन संचालकों की बैठक

करौली। कोरोना के बढ़ते फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए करौली शहर में सप्ताह में एक दिन लॉकडाउन किए जाने तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के खुलने की समयावधि में कमी करने का निर्णय जल्दी किया जा सकता है। इस तरह के संकेत प्रशासनिक सूत्रों से मिले हैं।
कोरोना संक्रमण को लेकर चितिंत जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कोविड गाइडलाइन की पालना को लेकर सोमवार को व्यापारिक, धार्मिक संगठनों व मैरिज गार्डन संचालकों की बैठक आहूत की। जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में कलक्टर ने व्यापारिक संगठनों, धार्मिक प्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं मैरिज गार्डन संचालकों से कोविड गाइड लाइन की पालना में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना का फैलाव रोकने के लिए सभी वर्गो का सहयोग जरूरी है। इसके लिए मास्क लगाने, दोगज की दूरी बनाकर रहने और अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाने को प्रेरित करने के सरकारी प्रयासों में सहभागी बनने की जरूरत पर जोर दिया गया।
बैठक के दौरान व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रखने का समय निर्धारित करने तथा प्रत्येक गुरूवार को साप्ताहिक लॉकडाउन किए जाने का सुझाव भी दिया। कलक्टर ने इस सुझाव पर विचार करके आवश्यक निर्णय किए जाने के निर्देश करौली उपखण्ड अधिकारी को दिए। समझा जा रहा है कि इस सुझाव पर प्रशासन एक दिन का लॉक डाउन करने और बाजार खुलने की समयावधि घटाने का निर्णय कर सकता है।
धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों ने मंदिरों, मस्जिदों में कोविड गाइडलाइन की पालना का विश्वास दिलाया। बैठक में मैरिज गार्डन संचालकों से अपील की गई कि वे ये सुनिश्चित करें कि उनके विवाह स्थल पर कोविड-19 की शर्तों के अनुसार 100 से अधिक सदस्य शादी के कार्यक्रमों में भाग नहीं लें। निर्देश दिए गए कि शादी आयोजन से पहले उपखण्ड अधिकारी को सूचना भी दी जानी चाहिए। कोविड-19 के नियमों की पालना के लिए विवाह स्थलों पर वीडियोग्राफी कराने के निर्देश भी दिए गए। हिदायत दी गई कि नियमों के उल्लंघन पर सम्बंधित मैरिज गार्डन संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान उपखंड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश मीना, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी दिनेश गुप्ता के अलावा व्यापारिक, धार्मिक, सामाजिक संगठनों तथा मैरिज गार्डन संचालकों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो