सीवरेज कार्य की मंथर चाल, मंडावरा रोड बदहाल

Slow progress of sewerage work, Mandavara Road Bad in condition-

आवागमन हो रहा दुश्वार, लोगों ने किया प्रदर्शन

 

By: Anil dattatrey

Published: 28 Oct 2020, 12:48 AM IST


हिण्डौनसिटी. दीपावली की तैयारी में लोग घर-आंगनों की सफाई और पुताई में जुटे हैं, लेकिन मंडावरा रोड पर चल रहे सीवरेज कार्य की मंथर चाल के चलते लोगों का आवागमन दुश्वार हो रहा है। सीवर लाइन डालने के लिए करीब एक किलोमीटर तक की गई सडक़ की खुदाई के बाद बने गड्ढ़ों में जलभराव होने से रास्ता अवरुद्ध हो रहा है। ऐसे में सैंकडों गावों को शहर से जोडऩे वाले इस प्रमुख सडक़ मार्ग पर लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को शिकायत करने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने से नाराज स्थानीय बाशिंदो ने प्रदर्शन किया। तथा एसडीओ सुरेश कुमार यादव को ज्ञापन सौंप सीवरेज कार्य में तेजी लाने व लापरवाही पर नगरपरिषद के अधिकारी व संवेदक एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

मंडावरा रोड़ निवासी धर्मवीर खटाना, राजेश खटाना व आकाश पाराशर ने बताया कि मडावरा रोड पर एलएण्डटी कंपनी की ओर सीवर लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए कई दिन पहले ही सडक़ खोद दी गई। लेकिन करीब एक पखवाडा बीतने के बाद भी सीवर लाइन डालने का कार्य पूरा नहीं हो सका है। बीच सडक़ पर बने गड्ढों में नालियों का पानी भरने से जलभराव की स्थिति बनी रहती है। दिनभर जाम के हालात बने रहने की वजह से चौपहिया वाहन चालकों ने यहां से होकर निकलना भी बंद कर दिया है। अगर गलती से कोई वाहन फंस जाता है तो उसे निकालने में बडी परेशानी होती है।

स्थिति यह है कि दुपहिया वाहन चालक व राहगीरों को भी सडक़ से निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस दौरान मोनू देवलेन, प्रियांशु वशिष्ठ, गणेश धाकड़ अंकित, आयुष पाराशर सोनू सेन आदि मौजूद थे। इधर दोपहर में नगर परिषद के सहायक अभियंता महेंद्र सिंह जाटव मण्डावरा रोड पहुंच रास्ते की स्थिति देखी। साथ ही मौके पर मिले कार्मिकों को गड्ढ़ों का भराव कर सडक़ से कीचड़ व जलभराव की समस्या को निस्तारित करने को कहा।

पाइप लाइन टूटी, सडक़ पर हुआ जलभराव-
मंडावरा रोड़ क्षेत्र कॉलोनी वासी गिर्राज मित्तल, राजेश गुप्ता, अरूण चौधरी, मनीष गुप्ता, पंकजल जैन ने बताया कि सीवरेज लाइन के लिए खुदाई करते समय जेसीबी से जलदाय विभाग की पानी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे सडक़ पर बने गड्ढों में पानी भर गया। जिसके चलते लोगों को पेयजल संकट से जूझना तो पड़ा ही, साथ ही आवागमन में भी परेशानी हुई। लोगों ने बताया कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय में अभियंता नहीं मिले। ऐसे में उन्हें कर्मचारियों को समस्या बता का लौटना पड़ा। बाद में वे नगर परिषद कार्यालय भी गए और मण्डावरा रोड की सडक़ की बदहाली के बारे में अवगत कराया। ज्ञापन सौंप पाइप लाइन की मरम्मत कराने व एसडीओ को ज्ञापन सौंप सीवरेज कार्य कर रही कंपनी पर कार्रवाई की मांग की है।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned