scriptकेरल में बाढ़ में फंसे राजस्थान के करौली जिले के भांकरी गांव के नौ जने, परिवार चिंता में | Some people of Bhankari village do wages in Kerala | Patrika News

केरल में बाढ़ में फंसे राजस्थान के करौली जिले के भांकरी गांव के नौ जने, परिवार चिंता में

locationकरौलीPublished: Aug 19, 2018 10:14:05 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

Some people of Bhankari village do wages in Kerala

केरल में बाढ़ में फंसे राजस्थान के करौली जिले के भांकरी गांव के नौ जने, परिवार चिंता में


करौली.केरल में आई सदी की भीषण बाढ़ में करौली जिले के भांकरी गांव के नौ जने भी फंसे हुए हैं। जिससे उनके परिजन चिङ्क्षतत है। भांकरी गांव के कुछ लोग केरल में मजदूरी करते हैं। गांव के तैयूब खान ने बताया कि केरल के एर्नाकुलम क जिले के आलुवा कस्बे में बाढ़ आने से हारुण खान, इंसाफ खान, हसीना बानो, मकसूद खान, जहीर खान एवं यास्मीन बानो और दो छोटी बच्ची साइना व मनतशा फंस गए हैं। इनके घर पानी में डूब गए हैं। जिससे भोजन-पानी नहीं मिल रहा है। इस कारण छोटे-छोटे बच्चों का भी बुरा हाल है। आपदा राहत प्रबंधन दल ने उन्हें एर्नाकुलम के रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया है।
आज 11 बजे बाद बात नहीं हुई
तैयूब ने बताया कि सुबह 11 बजे भांकरी गांव के बाढ़ पीडि़तों से बात मोबाइल के जरिए बात हुई। लेकिन अब उनसे सम्पर्क नहीं हो रहा है। जिससे परिजनों की चिंता बढ़ गई है। उनके माता-पिता तथा अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। उल्लेखनीय है कि लोग ईद के त्योहार पर भांकरी गांव आने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान आई बाढ़ में वे फंस गए हैं। केरल में सदी की सबसे बड़ी बाढ़ आी है। जिसमें सैकड़ों की मौत हो चुकी है।
बारिश से सडक़ों पर भरा पानी
गोठरा. सपोटरा उपखण्ड मुख्यालय पर रविवार को झमाझम बारिश से सडक़ों पर पानी भर गया। लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया।लोगों को गर्मी से राहत मिली।
बारिश ने दी गर्मी से राहत
करौली. कई दिनों बाद क्षेत्र में रविवार शाम बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली।घनघोर काली घटाओं को देखकर मन प्रफुल्लित हो गया। काली घटाएं छाने से तेज बारिश की उम्मीद थी, लेकिन बारिश कम ही हुई। मौसम खुशनुमा होने से राहत मिली। कई दिनों से उमस से परेशान लोगों को रविवार शाम की बारिश ने राहत दी। रातभर मौसम खुशनुमा बना रहा। इधर सावन में अधिकतर दिन सूखे निकलने से लोग मायूस है। खेती के लिए भी पर्याप्त पानी नहीं मिल सका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो